बठिंडा के एमएस प्रेम मोटर्स के 44 वर्षिय मालिक मनोज कुमार की कोरोना वायरस से मौत

-सिविल अस्पताल में ओटी में तैनात नर्स व दो डाक्टर सहित 9 लोग कोरोना पोजटिव मिले

बठिंडा. जिले में मंगलवार को कोरोना पोजटिव मरीज की मौत हो गई जबकि 9 नए संक्रमित मामले सामने आए है। इसमें सिविल अस्पताल बठिंडा में आपरेशन थियेटर में एक नर्स तो दो डाक्टर कोरोना से संक्रमित मिले हैं। जानकारी अनुसार 44 वर्षीय युवक मनोज कुमार वासी अजीत रोड गली नंबर 2-20 की मौत हुई है। मनोज कुमार एमएस प्रेम मोटर्स के मालिक थे। मनोज कुमार को 7 दिन पहले छाती में दर्द की तकलीफ तथा सांस लेने में तकलीफ थी। टेस्ट कराने पर मनोज कोरोना पोजटिव पाए गए। जिन्हें उपचार के लिए बठिंडा के डीडीआरसी सेंटर में भर्ती कराया गया लेकिन दो दिनों बाद हालत खराब होने के कारण उन्हें मोहाली स्थित अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

मोहाली अस्पताल में 07 जुलाई को हालत अत्यंत गंभीर हो जाने के कारण मनोज कुमार के परिजन उसे उपचार के लिए दिल्ली ले गए लेकिन दिल्ली अस्पताल पहुंचने से पहले रात करीब 1:30 बजे दिल्ली के समीप ही मनोज की एंबुलेंस में मृत्यु हो गई। जिसका शव स्थानीय दाना मंडी रामबाग बठिंडा में मंगलवार की सुबह लाया गया। जहां तहसीलदार सुखबीर सिंह बराड़ की अगुवाई में समाजसेवी संस्था नौजवान वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष सोनू महेश्वरी, हाईवे इंचार्ज सुखप्रीत सिंह, सदस्य राकेश जिंदल, जसकरण सिंह ने मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया। इस मौके पर मृतक युवक के परिजन भी उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि इससे पहले मृतक युवक को किसी भी प्रकार की कोई बीमारी नहीं थी।

दूसरी तरफ जिले में जीजीएस आइसोलेशन में एक, आदेश कैंपस अस्पताल में चार व पटेल नगर में एक व्यक्ति को कोरोना संक्रमित पाया गया है। वही सिविल अस्पताल के ओटी में तैनात क नर्स व दो डाक्टर कोराना से संक्रमित मिले हैं। पोजटिव लोगों में एक पैथोलोजिस्ट डाक्टर व एक चमड़ी रोगों के माहिर डाक्टर शामिल है। इसमें चिंताजनक पहलू यह है कि अस्पताल में पैथोलोजिस्ट डाक्टर का सर्वाधिक पब्लिक डीलिंग का काम होता है। इसमें डोप टेस्ट की रिपोर्ट से लेकर रिकार्ड देखने व उसे अधिकारियों तक भेजने का काम उनके पास रहता है।

इस तरह से अस्पताल में प्रतिदिन सैकड़ों लोग उनके संपर्क में आते हैं। इस स्थिति में अब सिविल अस्पताल प्रबंधन ने उनके संपर्क में आए लोगों को एकांतवास में रहने के लिए कहा है। गत रविवार को बठिंडा में कोरोना के तीन मरीजों व सोमवार को दो की मौत हो गई थी। इस तरह के जिले में अब तक 52 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है जबकि मंगलवार को 9 नए केस सामने आने के बाद 3539 संक्रमित लोगों की पिछले पांच माह में कोरोना की पुष्टी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.