बठिंडा जिले में कोरोना से गई चार लोगों की जान, नगर निगम कमिश्नर सहित 27 नए मामले आए सामने

-नौजवान वैलफेयर सोसायटी के सदस्यों ने सभी मृतकों का जिला प्रशासन के अधिकारियों की हाजिरी में करवाया अंतिम संस्कार -बठिंडा के एसएसपी की रिपोर्ट आई नेगटिव, ज्वाइन किया दफ्तर

0 1,000,198

बठिंडा. बठिंडा में कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों की तादाद कम होने का नाम नहीं ले रही है। जिले में चार कोरोना मरीजों की मौत हुई है। इस तरह से जिले में अब तक कोरोना से 43 लोगों की मौत हुई है। इसमें एक व्यक्ति की वीरवार की देर रात कोरोना से मौत हुई तो बाकि तीन लोग शुक्रवार को मरे हैं। इसमें एक मृतक अबोहर का रहने वाला था व सेहत बिगड़ने पर उन्हें बठिंडा के प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाना पड़ा था। वही जिले में नगर निगम कमिश्नर बिक्रमजीत सिंह शेरगिल सहित 26 नए कोरोना पोजटिव केस सामने आए है। इसमें नगर निगम कमिश्नर दफ्तर को आगले आदेश तक बंद कर दिया गया है जबकि उनके स्टाफ को भी कोरोनटाइन कर सैंपल जांच के लिए भेजे गए है। राहत वाली बात यह है कि जिले के एसएसपी भुपिंदरजीत सिंह विर्क की कोरोना रिपोर्ट नेगटिव आने के बाद शुक्रवार से उन्होंने दफ्तर में फिर से कार्यभार संभाल लिया।

जिले के एसएसपी भुपिंदरजीत सिंह विर्क जो कोरोना को मात देकर ठीक हुए व आज दफ्तर में ज्वाइन कर लिया।

जानकारी अनुसार गुरचरण दास उम्र 59 वासी कुंदन लाल मोहन लाल मैसर्ज संगत मंडी की शुक्रवार को बठिंडा के निवारण अस्पताल में मौत हो गई। उन्हें सांस में दिक्कत व बार-बार बुखार व गले में एलर्जी की शिकायत के बाद कोरोना टेस्ट करवाया गया था जो पोजटिव आने के बाद उन्हें निवारण अस्पताल में दाखिल किया गया जहां उनकी मौत हो गई। इसी तरह कुलदीप सिंह पन्नू उम्र 73 साल वासी एनएफएल टाउनशीप की बठिंडा के प्रैगमा अस्पताल में मौत हुई है। विभिन्न बीमारियों से जूझ रहे कुलदीप सिंह को गत दिवस सेहत खराब होने के बाद अस्पताल में दाखिल कर कोरोना टेस्ट करवाया गया था जो पोजटिव निकला था। तीसरी मौत प्रशोत्तम शर्मा वासी गली नंबर तीन नई आबादी अबोहर की हुई है जिन्हें दो दिन पहले बठिंडा के निवारण अस्पताल में सेहत खराब होने, बुखार चढ़ने व कमजोरी के साथ सास में दिक्कत होने के बाद दाखिल करवाना पड़ा जिसमें सुबह उनकी मौत हो गई। इसके अलावा गत रात कांता देवी वासी शक्ति नगर बठिंडा की डीएमसी लुधियाना से फरीदकोट मेडिकल कालेज लुधियाना लेकर जाते घर के पास मौत हुई है। पिछले दिनों लगातार बुखार व गले में फेक्शन की शिकायत के बाद उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया जो पोजटिव निकला था व उसके बाद उन्हें परिजन डीएमसी लुधियाना लेकर गए थे। जहां डीएमसी लुधियाना ने मरीज की हालत में सुधार होता न देख उन्हें फरीदकोट मेडिकल कालेज में रैफर कर दिया था। इसमें डीएमसी एबुलेस जब उन्हें लुधियाना से फरीदकोट लेकर जा रही थी तो रास्ते में उनकी मौत हो गई। उसमें नौजवान वैलफेयर सोसायटी ने वीरवार की रात 10:00 बजे के करीब कोरोना पोजटिव मृतक महिला का अंतिम संस्कार किया। समाजसेवी संस्था नौजवान वेलफेयर सोसायटी बठिंडा द्वारा एक कोरोना पोजटिव मृतक महिला का अंतिम संस्कार स्थानीय दाना मंडी स्थित रामबाग में किया गया। घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन से तहसीलदार सुखबीर सिंह बराड़ तथा समाजसेवी संस्था नौजवान वेलफेयर सोसायटी के सदस्य कमल वर्मा, शमिंदर सिंह, मनीष गर्ग, सोनू महेश्वरी, जसकरण सिंह, जनेश जैन, रवि बंसल तथा गौतम शर्मा मौके पर पहुंचे। संस्था सदस्यों ने पीपीई किट्स डालकर शव को एंबुलेंस के जरिए स्थानीय रामबाग में पहुंचाया तथा मृतक महिला का रात को ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस मौके पर मृतक महिला के परिवारिक सदस्य भी उपस्थित थे। इसके बाद अन्य तीनों शवों का संस्कार भी समाजसेवी संस्था नौजवान वेलफेयर सोसाइटी बठिंडा द्वारा किया गया है।
जिले में शुक्रवार को चार केस रामा से मिले हैं जिसमें रिफायनरी के बाहर दो, रामा सिल्वर कैस्टल होटल में एक, रामा बग्गा रोड के पास एक, धानी जग्गा राम तीर्थ में एक केस पोजटिव मिला है। भगता भाईका में एक, कैंट में एक, सेंट्रल जेल में एक, आदेश यूनिवर्सिटी कैपस में चार, सीएचसी वालियावाली में एक, बठिंडा टाउन में एक, सिरियावाला भगता में एक, वीर कालोनी-73 में एक, रामबाग दाना मंडी गेट दो के पास एक, एम्स में एक केस सामने आया है। वही रैपिड टेस्ट के आधार पर माडल टाउन बठिंडा में फेस एक से तीन तक 6 लोग कोरोना पोजटिव मिले हैं। डीडी मित्तल में एक, गुरु नानक पुरा में एक कोरोना से संक्रिमत केस सामने आया है। जिला प्रशासन लगातार लोगों को कोरोना के टेस्ट समय पर करवाने व लक्षण दिखते ही इस बाबत डाक्टर से संपर्क करने की अपील कर रहा है लेकिन सिविल अस्पताल में प्रतिदिन 1350 मरीजो की जांच की व्यवस्था होने के बावजूद लोग टेस्ट के लिए नहीं आ रहे हैं। वर्तमान में जिले में कोरोना के शहर व बाहरी जिलों व राज्यों के मरीज जोड़कर मामले 3400 के करीब पहुंच चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.