पूर्व डीजीपी सैनी सिक्योरिटी छोड़ फरार हुए, उनकी पत्नी ने लिखा डीजीपी को पत्र-सैनी की सिक्योरिटी वापस ले ली गई; जवाब मिला-सारी सिक्योरिटी चंडीगढ़ घर के बाहर,

बोली पंजाब पुलिस- सैनी की सिक्योरिटी विदड्रा नहीं की गई है, अपनी सिक्योरिटी छोड़ फरार हुए पूर्व डीजीपी। मोहाली कोर्ट द्वारा पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी अग्रिम जमानत याचिका रद्द होने के बाद भूमिगत हो गए हैं। पंजाब पुलिस ने सैनी की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस की सात टीमें चंडीगढ़ के अलावा पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में सैनी की तलाश कर रही हैं।

मोहाली कोर्ट द्वारा पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी अग्रिम जमानत याचिका रद्द होने के बाद भूमिगत हो गए हैं। पंजाब पुलिस ने सैनी की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस की सात टीमें चंडीगढ़ के अलावा पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में सैनी की तलाश कर रही हैं।

 

पंजाब पुलिस ने पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी की सुरक्षा को वापस लेने की बात को स्पष्ट रूप से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि बलवंत सिंह मुल्तानी हत्या मामले में अग्रिम जमानत पर हाईकोर्ट में सुनवाई से एक दिन पहले ही वह अपनी सुरक्षा पीछे छोड़ फरार हो गए थे।

एसआईटी के एक प्रवक्ता ने सैनी की पत्नी के उस आरोप से इनकार किया कि पूर्व डीजीपी की सुरक्षा वापस ले ली गई थी, जिससे उसका जीवन खतरे में पड़ गया। डीजीपी दिनकर गुप्ता को लिखे पत्र में सैनी की पत्नी ने जो दावा किया था, उसके विपरीत, पूर्व पुलिस प्रमुख को प्रदान किए गए सुरक्षा बॉक्स और जैमर वाहन सहित सुरक्षा विवरण और पैराफर्नेलिया में कोई बदलाव नहीं किया गया था। उन्होंने बताया कि सैनी की सुरक्षा राज्य सरकार की जेड + ‘श्रेणी की सुरक्षा में है।

इस मामले में तथ्य यही है कि अपनी खुद की सुरक्षा को खतरे में डालते हुए सैनी अपने चंडीगढ़ आवास को पंजाब पुलिस के सुरक्षाकर्मियों और सुरक्षा वाहनों के बिना ही चले गए। प्रवक्ता ने बताया कि जैमर वाहन सहित सैनी के अन्य सुरक्षा वाहन अभी भी उनके चंडीगढ़ निवास के बाहर खड़े हैं। प्रवक्ता ने कहा कि सैनी की पत्नी द्वारा डीजीपी को लिखा गया पत्र हत्या के मामले में अग्रिम जमानत देने के अपने दावे को मजबूत करने का प्रयास है। प्रवक्ता ने कहा कि वर्तमान खतरे का आंकलन करते हुए राज्य सरकार सैनी की सुरक्षा को लेकर चिंतित है उसकी या उसके परिवार के सदस्यों को खतरे में डालने के लिए कुछ भी नहीं करेगी।

सैनी हुए भूमीगत,पुलिस की सात टीमें कर रहीं तालाश
मोहाली कोर्ट द्वारा पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी अग्रिम जमानत याचिका रद्द होने के बाद भूमिगत हो गए हैं। पंजाब पुलिस ने सैनी की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस की सात टीमें चंडीगढ़ के अलावा पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में सैनी की तलाश कर रही हैं। मोहाली पुलिस ने पिछले सप्ताह भी सैनी के चंडीगढ़ स्थित आवास व अन्य ठिकानों पर दबिश दी थी, लेकिन मोहाली की अदालत द्वारा सैनी की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगाने के कारण पुलिस को कार्रवाई रोकनी पड़ी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.