ABVP ने पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले की जांच के संबंध में एडीसी को सौंपा मांगपत्र पत्र

छात्रवृति घोटाले की सरकार से उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच करवाने की कर रहे हैं मांग, करोड़ों के स्कालरशीप घोटाले में दलित व पिछड़े वर्ग के छात्रों के हकों को हनन करने का आरोप लगा कर रहे हैं प्रदर्शन।

0 990,070

बठिंडा. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) राज्य भर में पोस्ट-मैट्रिक छात्रवृत्ति घोटाले को लेकर आक्रमक रुख अपना रही है। इसे लेकर विभिन्न स्थानों में विरोध प्रदर्शन कर जिला प्रशासन के माध्यम से मांग पत्र सौंपकर इस घपले की उच्चस्तरीय जांच करवाने व दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग कर रही है। इसी कड़ी में एबीवीपी की बठिंडा इकाई ने एडीसी को मांग पत्र सौंपा। एबीवीपी का यह मांग पत्र कुछ दिनों पहले पंजाब में हुए पोस्ट-मैट्रिक छात्रवृत्ति घोटाले के बारे में था। इस घोटाले में हुई जांच में अधिकारियों ने करोड़ों रुपए का घोटाला होने की आशंका जताई थी व कई अन्य चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।
एबीवीपी के पदाधिकारी जिला संयोजक सौरव बंसल ने कहा कि इन सभी गतिविधियों को देखते हुए, ऐसा लगता है कि राज्य सरकार को छात्रों के हित के लिए कोई चिंता नहीं है। छात्रवृत्ति उन जरूरतमंद और पिछड़े वर्ग के छात्रों को अध्ययन करने और आगे बढ़ाने के लिए एक समान अवसर प्रदान करती है। लेकिन इस स्कॉलरशिप में घोटाला करके, पंजाब की कांग्रेस सरकार ने एक बार फिर छात्र विरोधी और दलित विरोधी मानसिकता दिखाई है। बठिंडा में ही दो संस्थानों के बारे में जानकारी दी गई है जिन्होंने छात्रों के हिस्से की बनती राशि को डमी एडमीशन करवाकर हड़पा व बाद में हुई जांच में भी इन संस्थानों पर कड़ी कारर्वाई करने की बजाय उन्हें राहत देने का काम किया। केंद्र सरकार की तरफ से जरुरतमंद पिछड़े वर्ग के छात्रों की दी जाने वाली सहायता राशि को कुछ अधिकारियों व मंत्रियों ने मिलकर खुर्दबुर्द कर दिया गया जिसे लेकर छात्रों में भारी रोष है।
ज्ञापन में, एबीवीपी ने इस घोटाले की निष्पक्ष उच्चस्तरीय जांच और दोषी पाए जाने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की, ताकि छात्रों को उनका हक मिल सके और छात्रों को न्याय मिल सके। इस अवसर पर एबीवीपी के जिला संयोजक सौरव बंसल, नगर सह मंत्री आदित्य त्रिपाठी और दीपांकर अरोड़ा आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.