बठिंडा में कोरोना संक्रमण से वीर कालोनी वासी एक व्यक्ति की मौत वही 38 नए मामले आए सामने, नौजवानों को भी अपनी चपेट में ले रहा वायरस

-पिछले 24 घंटे में 85 नए पोजटिव केस आए जिले में सामने वही 360 लोगों की रिपोर्ट नेगटिव मिली

0 990,073

बठिंडा. सोमवार को 81 साल के एक कोरोना पोजटिव मरीज की मौत हो गई जबकि जिले के विभिन्न स्थानों से 38 नए मामले कोरोना संक्रमण के सामने आए है। पोजटिव मामलों में 15 नौजवान है जिनकी उम्र 19 से 35 साल के बीच की है। जबकि सात मामले 35 से 50 साल के बीच के हैं। वही 16 मामले 50 से 80 साल उम्र है। कोरोना संक्रमण की चपेट में चिंताजनक बात यह है कि इसमें कुल मामलों में 35 फीसदी लोग 40 साल से नीचे के हैं जबकि लोगों में इस बात को लेकर भ्रम है कि कोरोना नौजवानों में कम होता है वही चार मामले तो ऐसे सामने आए है जिसमें मरीज की उम्र 10 साल से नीचे रही है। वही गत दिवस एक 28 साल के नौजवान की भी कोरोना से मौत हो चुकी है।

वीर कालोनी वासी 81 साल के बुजुर्ग व्यक्ति की इंद्राणी अस्पताल में मौत

जानकारी अनुसार सोमवार को वीर कालोनी निवासी बिहारी लाल उम्र 81 साल की कोरोना से मौत हो गई। लगातार तेज बुखार, सास लेने में दिक्कत व आक्सीजन लेबल कम होने के बाद उसे इंद्राणी अस्पताल बठिंडा में रैफर किया गया था जबकि जांच में रिपोर्ट पोजटिव आई थी। समाजसेवी संस्था नौजवान वेलफेयर सोसाइटी बठिंडा ने कोरोना पोजटिव मृतक बजुर्ग का अंतिम संस्कार किया। संस्था के सदस्यों कमलजीत सिंह, राकेश जिंदल, सोनू माहेश्वरी ने तहसीलदार सुखबीर बराड़ की अगुवाई में दाना मंडी स्थित रामबाग में मृतक का अंतिम संस्कार किया।

पांच दिन में हो चुकी है 10 लोगों की कोरोना से मौत

इस तरह से जिले में पिछले पांच दिनों में कोरोना से मरने वाले लोगों की तादाद 10 हो गई है जबकि जिले में कुल मृतकों की तादाद 35 के करीब पहुंच चुकी है। वही जिले में 2570 लोग कोरोना से संक्रिमत मिल चुके हैं। जिला प्रशासन की तरफ से जारी आकड़ों के अनुसार जिले में 1441 कोरोना संक्रमित लोग ठीक होकर घरों को लौट चुके हैं। जबकि जिले में पिछले पांच माह में 34 हजार 31 लोगों के सैंपल लिए गए थे। जिसमें 2494 लोग पोजटिव मिले थे। इसमें बाहरी जिलों के ऐसे मरीजों की तादाद अलग है जो यहां आकर इलाज करवा रहे थे। फिलहाल जिले में अभी 685 केस एक्टिव है व 335 केस अन्य जिलों में शिफ्ट किए गए है। डीसी बी श्रीनिवासन का कहना है कि 24 घंटे के दौरान जिले में 85 नए केस पोजटिव मिले हैं जबकि 360 लोगों की रिपोर्ट नेगटिव आई है वही सोमवार को 38 नए केस दर्ज किए है। कुल केसों में 45 मरीज सोमवार को ठीक होकर घर लौटे हैं।
सोमवार को सर्वाधिक नौ मामले शहर के विभिन्न स्थानों में मिले हैं। वही सेंट्रल जेल में चार, स्पेशल जेल में चार, नथाना में पांच, रामा मंडी के विभिन्न हिस्सों में छह, कैंट क्षेत्र में दो, दोरिया बस स्टेड के पास एक, रंजीत सिंह कालोनी में एक,लहरा खाना में एक, फूल में एक, भुच्चो कला में एक, गिल बाजार रामपुरा में एक, बिल्ला वाला खुह में एक, ट्रक्टर बाजार रोडी में एक केस कोरोना पोजटिव मिला है। वही दूसरी तरफ डीसी बी श्रीनिवासन ने लोगों से अपील की है कि वह एक दूसरे से सामाजिक दूरी बनाकर रखे व अपने मुंह व नाक को मास्क से जरूर ढककर रखे। वही समय-समय पर अपने हाथों को धोने के साथ बुजुर्ग व बच्चों का विषेश तौर पर ख्याल रखे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.