भारत-चीन के बीच फिर झड़पः पैंगोंग लेक के पास चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की कोशिश की, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पैंगोग लेक के पास फिंगर एरिया में चीन के सैनिकों ने घुसपैठ करने की कोशिश की है. भारतीय सेना ने चीनी घुसपैठ का मुंहतोड़ जवाब दिया है.

0 999,054
लद्दाखः भारत और चीन के बीच फिर झड़प की खबर आई है. बीती रात पैंगोग लेक के पास फिंगर एरिया में चीन के सैनिकों ने घुसपैठ करने की कोशिश की है. भारतीय सेना ने चीनी घुसपैठ का मुंहतोड़ जवाब दिया है. बता दें कि 15 जून की रात गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. इसमें 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे.
अधिकृत रूप से दी गई घुसपैठ की कोशिश की जानकारी
बताया जा रहा है कि भारत-चीन के बीच अभी फ्लैग मीटिंग चल रही है. अधिकृत रूप से इस बात की जानकारी भारत सरकार की तरफ से दी जा चुकी है लेकिन क्या कोई हताहत हुआ है या किसी तरह का नुकसान हुआ है, इसको लेकर कोई जानकारी नहीं मुहैया कराई गई है.
किसी भारतीय सैनिक के हताहत होने की खबर नहीं
खबर मिली है कि कल रात चीन की तरफ से की गई घुसपैठ की कोशिश में किसी भारतीय सैनिक के हताहत होने की खबर नहीं है. भारतीय सेना के पीआरओ कर्नल अमन आनंद ने जानकारी दी है कि 29/30 अगस्त की रात को, पीएलए के सैनिकों ने पूर्वी लद्दाख में चल रहे गतिरोध के दौरान सैन्य और राजनयिक व्यस्तताओं के दौरान आने वाली पिछली सर्वसम्मति का उल्लंघन किया और यथास्थिति को बदलने के लिए उत्तेजक सैन्य आंदोलनों को अंजाम दिया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.