पंजाब में सिविल अस्पताल जालंधर के फोर्थ क्लास कर्मचारी ने बेचने के लिए चुराया था नवजात बच्चा, नकोदर से बरामद; 2 महिलाओं समेत 5 गिरफ्तार

गुरुवार को जालंधर के सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड से एक नवजात शिशु अचानक लापता हो गया था शनिवार को बच्चे को नकोदर के नजदीकी गांव खुरसैदपुर से बरामद कर लिया गया, अस्पताल में भर्ती

जालंधर सिविल अस्पताल से चोरी किया गया नवजात बच्चा पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस ने यह बच्चा शनिवार को नकोदर के नजदीकी गांव खुरसैदपुर से बरामद किया है। बच्चे को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि अभी तक पुलिस ने बच्चा चोरी करने वालों के बारे में कुछ नहीं बताया है, लेकिन शुरुआती जानकारी के मुताबिक बच्चा चोरी करने के मामले में 5 लोग शामिल हैं। इनमें 2 महिलाएं भी हैं। इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों का कहना है कि बच्चे को अस्पताल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने बेचने के लिए चुराया था।

दरअसल, गुरुवार को जालंधर के सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड से एक नवजात शिशु गायब हो गया था। दोपहर 12.50 बजे पर सिविल अस्पताल के आपरेशन थियेटर में बच्चे ने जन्म लिया। सवा एक बजे उसे वार्ड में बने केयर बॉक्स में जांच के लिए रखा गया और पौने दो बजे बच्चा गायब हो गया था। बच्चे की मां खुशबू व बच्चे के पिता दीपक ने कहा था कि उनकी मां जयंती देवी रिसेप्शन पर फाइल बनवाने गई थी, लेकिन जब वह वापस आए तो बच्चा गायब था। इसके बाद सिविल अस्पताल में हंगामा हो गया था। इस घटना के बाद पुलिस के साथ सिविल अस्पताल प्रशासन भी सकते में आ गया। शुक्रवार को मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. मंदीप कौर ने एसएमओ डॉ. गुरिंदरबीर कौर, डॉ. कुलविंदर कौर, बाल रोग विशेषज्ञ मनीष कुमार व नर्सिंग सुपरिंटेंडेंट की टीम बनाकर इस मामले की जांच रिपोर्ट तैयार करने को कहा। टीम ने बच्चे की मौसी जयंती से पूछा कि जिसे बच्चा देकर गई थी क्या उस स्टाफ सदस्य को पहचान सकती है। पहले तो उसने हां कहा, लेकिन वह पहचान नहीं पाई। उसने गलत आदमी की पहचान की, जिसके बाद बाकी परिवार को पूछताछ के लिए बुलाया तो सारा परिवार ही वहां से गायब हो गया।

अब जबकि बच्चे को नकोदर के नजदीकी गांव खुरसैदपुर से बरामद कर लिया गया है तो शुरुआती जानकारी के मुताबिक बच्चा चोरी करने के मामले में 5 लोग शामिल हैं। इनमें 2 महिलाएं भी हैं। दूसरी ओर सूत्रों की मानें तो इस मामले में पुलिस ने अस्पताल स्टाफ के साथ-साथ कुछ अन्य लोगों को भी काबू किया है। इस मामले में जिला पुलिस की तरफ से जल्द ही पूरी जानकारी मुहैया करवाई जा सकती है। बच्चे को किसने और किस कारण से किडनैप किया गया था, इस बात को लेकर जालंधर पुलिस कमिश्नर जल्दी ही जानकारी मुहैया करवा सकते हैं। बच्चे के मां-बाप व दूसरे परिजनों ने पुलिस से मांग की है कि तुरंत उन्हें इन आरोपियों के नाम बताएं जाएं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.