बठिंडा में दिन दिहाड़े फाइनेंस कंपनी में काम करने वाले युवकों में गैंगवार, कार को घेरकर 10 राऊड किए फायर 3 घायल, 1 गंभीर

- गंभीर व्यक्ति के माथे में लगी गोली-निजी अस्पताल ने पी.जी.आई. किया रैफर

0 1,000,288

बठिंडा. बठिंडा-अमृतसर हाईवे पर शहर के बीचो-बीच उस समय दहशत का महौल बन गया जब स्कारपियों गाड़ी में आए आधा दर्जन युवकों ने बेखौफ होकर गोलियां चलाई जिसमें घातक हथियारों का प्रयोग भी किया गया। गोली बारी में कार चालक के माथे पर गोली लगी जबकि उसके अन्य तीन साथी कार में ही थे उन पर भी गोलियां चलाई और बेसबाल से पीटकर गंभीर घायल कर दिया वही कार को भी नुकसान पहुंचाया। घटना दोपहर ढाई बजे की है जब सिपल होटल के नजदीक पर्जापत कालोनी को जाने वाले मार्ग पर अचानक 4-5 गाडिय़ां रुकी जिसमें 20 से 25 युवक सवार थे।

दोनों पक्ष करते थे फाइनेंस कंपनी में काम, रंजिशन दिया गैंगवार को अंजाम

जानकारी अनुसार दोनो पार्टियां फाइनेंस कंपनी में काम करती थी जबकि हमलावर जिसमें लाली, जगजीत मोटा व कृष्ण सहित 8 लोग शामिल है बजाज फाईनेंस में रिकवरी का काम करते है। कुछ माह पहले इन दोनो पक्षों में मामूली झगड़ा हुआ था लेकिन शुक्रवार को लगभग सुबह 10 बजे मान पैट्रोल पंप के पास दोनो पक्षों के 2-2 लोग आपस में भिड़ गए थे। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर दोनो को अलग-अलग कर भेज दिया था। रंजिश के चलते दोनो गुटों ने अपना दम दिखाने के लिए समय दिया व होटल सिपल के पास पहुंचने के लिए कहा गया। यही घटना स्थल पर गैंगवार करनी थी। गंभीर घायल ललित जिसके पास पुनीत, विक्रम व एक युवक अन्य था जो अपनी लाल रंग की स्कोडा कार में बैठे थे जबकि उनके पास दो दर्जन अन्य लोग भी थे जो कुछ समय पहले ही चले गए थे। दोपहर अचानक ढाई बजे सफेद रंग की स्कारपियों में लाली, कृष्ण, जगजीत मोटा व उनके पास 5 अन्य लोग थे जिन्होंने वहां खड़ी लाल रंग की कार को घेर लिया और ताबडतोड़ गोलियां चला दी। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर सुराग इक्ट्ठे किए और आरोपियों का भी पता लगा लिया। पुलिस ने फोरेंसिक टीम के साथ घटना स्थल से कारतूस के खोल, बेसबाल के डंडे व अन्य सामान भी बरामद किया। पुलिस ने आरोपियों को नामजद कर धर पकड़ शुरू कर दी है जबकि घायल ललित के साथियों द्वारा शिकायत पर मामला भी दर्ज कर लिया।

आधा दर्जन युवक हथियारों से लैस थे

कुछ देर रुकने के बाद केवल एक गाड़ी लाल रंग की स्कोडा कार खड़ी रही तभी सफेद रंग की एक स्कारपियों गाड़ी वहां पहुंची जिसमें आधा दर्जन युवक हथियारों से लैस थे। गाड़ी से उतर कर गैंगस्टरों ने लाल रंग की गाड़ी पर गोलीबारी शुर कर दी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार लगभग 10 राऊड फायर हुए जिसमें 12 बोर की बंदूक, 315 बोर की बंदूक का खुलकर प्रयोग किया गया। कुछ युवकों के पास बेसबाल व डंडे थे जिन्होंने कार में बैठे लोगों पर हमला बोल दिया और कार के शीशे तोड़कर कार को नुकसान पहुंचाया। गंभीर घायल युवक की पहचान ललित कुमार के रूप में हुई जोकि परस राम नगर निवासी है। इस स्थान पर आम तौर पर ईटों से भरी ट्रालियां व भवन निर्माण सामग्री की गाडिय़ां हमेशा खड़ी रहती है। यहां तक कि दर्जनों लोग वहां उपस्थित भी रहते है लेकिन घटना के बारे में कोई बोलने को तैयार नहीं।
वहां मौजूद ट्रक ड्राईवर अनुसार वह सामान उतारने के लिए खड़ा हुआ था तभी एक सफेद रंग की गाड़ी में कुछ लोग आए ओर उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। गोलियों की आवाज सुनकर वह ट्रक में ही सीट के नीचे छिप गया जब बाहर निकला तो देखा तो वहां भीड़ इक्ट्ठी हो गई और एक व्यक्ति के माथे पर गोली लगी व अन्य भी घाव के कारण लगड़ा कर चल रहे थे। वहीं मौजूद ट्रैक्टर ड्राईवरों अनुसार गोलियां की आवाज सुनकर वह भी भाग खड़े हुए और छिपकर अपनी जान बचाई। उन्होंने बताया कि सफेद रंग की गाड़ी में आए कुछ लोगों ने उतरकर लाल रंग की कार को घेर लिया और गोलियां चलाई।
मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया और आस पास के लोगों को पूछा लेकिन उनके हाथ कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस ने आसपास के सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगालने शुरू किए ताकि आरोपियों की पहचान की जा सके। मौके पर पहुंचे डी.एस.पी. परमजीत सिंह, डी.एस.पी. अशवंत सिंह, थाना कोतवाली प्रभारी दविन्द्र सिंह, थाना प्रभारी सिविल लाईन रविन्द्र कुमार, सी.आई.ए. प्रभारी जगदीश शर्मा के साथ फोरेंसिक स्टाफ व सैंकड़ों पुलिस कर्मी भी पहुंचे। इस मामले में पुलिस ने कुछ भी बताने से इंकार किया और जानकारी इक्ट्ठी कर वह आदेश अस्पताल की ओर कुच कर गए जहां घायल ललित को ले जाया गया था। पता चला कि आदेश से घायल को पी.जी.आई. के लिए रैफर कर दिया है। जबकि हमलावरों को अभी तक कोई सुराग नहीं चला। पुलिस ने केवल इतना कहा कि आरोपी जल्दी पकड़े जाएंगे।

हालांकि सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचे लेकिन इस दौरान हमला करने वाले मौके से फरार हो गए थे। जानकारी अनुसार परसराम नगर संतोषी माता मंदिर वासी ललीत कुमार अपने चार साथियों के साथ गाड़ी में गोनियाना रोड के पास से जा रहा था इसी दौरान रोड में ईटे रखने के लिए छोड़ी जगह के पास सकोर्पियों गाड़ी में सवार होकर कुछ नौजवान पहुंचे व उन्होंने आते ही ललीत कुमार व उसके साथियों को गाड़ी से उतारकर मारपीट करना शुरू कर दी। इस दौरान दोनों पक्षों में लाठी, लोहे की राड से हमला किया वही दूसरी गाड़ी में आए लोगों ने रिवाल्वर से ताबड़तोड़ फायर करने शुरू कर दिए इसमें ललीत कुमार को गोली लगी जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जा रहा है कि दो गुटों में झगड़ा बठिंडा में फिर से पनप रहे गैंगवार का नतीजा है। इससे पहले साल 2002 में जिले में गैगवार शुरू हुई थी लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद साल 2010 के बाद इसमें विराम लगा था लेकिन शुक्रवार दोपहर बाद घटित घटना ने एक बार फिर से लोगों को दहश्त में डाल दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.