बठिंडा में डी.डी मित्तल टावर, अग्रवाल कालोनी की गली नंबर तीन और अमरपुरा बस्ती की गली नंबर तीन के इलाके को माईक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया

बठिंडा जिले के अंदर अब तक लिए गए कुल 26580 कोविड-19 के सैंपल, 594 पीडित ठीक हुए

0 990,252

बठिंडा. जिला के डिप्टी कमिशनर बी. श्रीनिवासन ने कहा कि अब तक जिले के अंदर कोविड-19 के अंतर्गत 26580 सैंपल लिए गए, जिनमें से कुल 1029 पॉजिटिव केस आए है, इनमें से 594 कोरोना पीडित व्यक्ति ठीक हो कर अपने घर लौट गए। इस समय जिले में कुल 418 केस एक्टिव हैं। वही करोना प्रभावित 17 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। इस के इलावा डिप्टी कमिशनर ने बताया कि बीते चौबीस घंटों दौरान 24 पॉजिटिव, 334 नेगेटिव रिपोर्टों और 55 व्यक्ति करोना को मात देकर अपने घर चले गए। डिप्टी कमिश्नर ने जिला निवासियों से अपील करते कहा कि वह हर हालत में सरकार की तरफ से दीं हिदायतें की पालना करना यकीनी बनाए, जिससे कोविड -19 को हराने के लिए चलाई गई मुहिम को सफल बनाया जा सके।

अलग-अलग क्षेत्रों को माईक्रो कन्नटेनमैंट जोन बनाया

जिला मैजिस्ट्रेट-कम -डिप्टी कमिश्नर बी.श्रीनिवासन ने कोरोना वायरस महामारी के चलते पंजाब सरकार की तरफ से जारी हिदायतें अनुसार जिले के अलग-अलग क्षेत्रों को माईक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। जारी आदेश मुताबिक डीसी ने यहां के डी.डी मित्तल टावर, अग्रवाल कालोनी की गली नंबर तीन और अमरपुरा बस्ती की गली नंबर तीन के इलाके को माईक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। उन्होंने बताया कि यह इलाके अगले 10 दिन तक माईक्रो कंटेनमेंट जोन बने रहेंगे, जिसको नए केस आने पर 5 दिनों के लिए बढ़ाया जाएगा। इन क्षेत्रों में आने-जाने वालों की देखरेख के लिए चैक पोस्ट बनाए जाएंगे।सेहत विभाग की तरफ से कंटेक्ट ट्रेसिंग करके नमूने भी एकत्रित किया जाएंगा। इस दौरान सेहत विभाग की टीम की तरफ से हर रोज घर-घर जाकर कोरोना के लक्षणों वाले शकी मरीजों की पहचान की जाएगी जिससे समय रहते उनको जरूरी सेहत सुविधा मुहैया करवाई जा सकें। इस दौरान लोगों को मास्क पहनने, हाथ धोने और आस आसपास साफ़ -सफ़ाई रखने के लिए जागरूक किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि एकांतवास और सामाजिक दूरी सम्बन्धित जारी पाबंदियों का उल्लंघन करने वाले के विरुद्ध डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 और भारतीय दंडावली के अंतर्गत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.