पंजाब के लुधियाना में घर में मिलावट कर बनाया जा रहा था देसी घी, स्वास्थ्य विभाग ने किया भंडाफोड़

पुलिस को साथ लेकर गई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके से चार क्विंटल देसी घी वनस्पति फ्लेवर की खाली बॉटल रिफायंड ऑयल व डालडा बरामद किया है।...

लुधियाना । अभी त्योहारों का सीजन शुरू भी नहीं हुआ कि मिलावटखोर सक्रिय हो गए हैं। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापामारी करके बस स्टैंड के नजदीक स्थित शाम नगर गली नंबर छह के एक घर में चल रहा मिलावटखोरी का धंधा बेनकाब कर दिया। पुलिस को साथ लेकर की गई छापामारी में विभाग ने मौके से चार क्विंटल देसी घी, वनस्पति, फ्लेवर की खाली बॉटल, रिफायंड ऑयल व डालडा बरामद किया है। हालांकि टीम के आते ही घर का मालिक मौके से भाग निकला। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने आशंका जताई कि यहां मिलावट करके देसी घी बनाया जा रहा होगा।

डिस्ट्रिक्ट हेल्थ ऑफिसर (डीएचओ) डॉ. राजेश गर्ग ने बताया कि संदेह के आधार पर बरामद घी व दूसरे खाद्य पदार्थों को सीज कर दिया है। घी, वनस्पति, रिफाइंड व डालडा के सैंपल लेकर स्टेट लैब में भेज दिए हैं। डीएचओ के अनुसार घी में मिलावट करने का यह धंधा बड़े ही गुप्त करके से किया जा रहा था। घर की ग्राउंड फ्लोर के एक कमरे में मिलावटी घी तैयार होता था, जबकि पहली मंजिल पर घर का मालिक रह रहा है। किसी को संदेह न हो, इसके लिए उसने ग्राउंड फ्लोर के कमरे को बाहर से भी लॉक किया था और अंदर से भी।

रेड करने पहुंची टीम, घर के मालिक ने गेट नहीं खोला

उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने पर जब वह छापामारी करने के लिए पहुंचे तो घर के मालिक ने गेट नहीं खोला। इसके बाद पुलिस को बुलाया गया। पुलिस के आते ही घर का मालिक मौके से फरार हो गया। डीएचओ ने कहा कि सैंपल रिपोर्ट आने के बाद आगे की कारवाई की जाएगी। छापामारी के दौरान फूड सेफ्टी ऑफिसर राशु महाजन, तरूण बांसल व चरणजीत सिंह शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.