पंजाब में जहरीली शराब मामला:शराब पीने से मरने वालों के परिजनों से मिले कैप्टन, 5 लाख और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का ऐलान किया

पंजाब के तीन जिलों में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्‍या 123 पहुंच गई, मौतों की मजिस्‍ट्रेट जांच शुरू शुक्रवार को मृतकों के परिवारों से मिलने के बाद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा-परिवारों से पूरी हमदर्दी

चडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह शुक्रवार को जहरीली शराब पीकर जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से मिले। इस दौरान सीएम ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपए देने की घोषणा की। इसके अलावा, परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का भी ऐलान किया। सभी पीड़ित परिवारों को बीमा योजना का लाभ भी दिया जाएगा। उनके कच्चे घरों को पक्का किया जाएगा। दिव्यांगों को ट्राई साइकल दी जाएगी। सीएम ने कहा कि जिन लोगों की आंखों की रोशनी गई है उन्हें भी पांच लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

दरअसल, पंजाब में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्‍या 123 पहुंच गई है। अमृतसर के कत्थूनंगल थाने के कोटला तरखाना गांव में जहरीली शराब पीने से एक और व्यक्ति की मौत हो गई। मंगलवार की रात 47 वर्षीय बलदेव सिंह ने गांव से ही शराब लेकर पी थी। दूसरी ओर, राज्‍य के तीन जिलों में जहरीली शराब पीने से मौतों की मजिस्‍ट्रेट जांच शुरू हाे गई है़।

शुक्रवार को इनके परिवारों से मिलने के बाद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्हें परिवारों से पूरी हमदर्दी है। सरकार आरोपियों को सजा दिलाएगी। इस दौरान उनके साथ पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़, लोकसभा हलका खड़ूर साहिब से सांसद जसवीर सिंह डिंपा, वेयर हाउस के चेयरमैन राजकुमार वेरका, विधायक हरमिंदर सिंह भी मौजूद थे।

जहरीली शराब से हुईं मौतों के मामले में जालंधर डिवीजन के कमिश्नर राज कमल चौधरी ने मजिस्ट्रेट जांच शुरू कर दी। वह अपनी रिपोर्ट 21 दिन के भीतर तैयार कर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को देंगे। राज कमल चौधरी ने अमृतसर के बचत भवन में अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा, अमृतसर देहाती के एसडीएम सुमित मुद, एसपी गौरव तूड़ा, बटाला के एसडीएम बलविंदर सिंह, एसपी तेजबीर सिंह हुंदल और तरनतारन के एसडीएम रजनीश अरोड़ा और एक्साइज विभाग के अफसर एचएस बावा के साथ दो घंटे तक बैठक की।


Leave A Reply

Your email address will not be published.