वीरवार से शुरू होगी जहरीली शराब से मौतों की न्यायिक जांच, 122 लोगों की हुई थी मौत

पंजाब के तीन जिलों में जहरीली शराब से मौत के मामले की न्‍यायिक जांच वीरवार से शुरू होगी। जालंधर के डिवीजनल कमिश्नर राजकमल चौधरी 6 अगस्‍त को इस मामले की जांच करेंगे। ...

जालंधर । अमृतसर, तरनतारन व बटाला में जहरीली शराब पीने हुई मौतों की न्यायिक जांच वीरवार से शुरू होगी। जालंधर के डिवीजनल कमिश्नर राजकमल चौधरी जांच कमेटी की पहली बैठक 6 अगस्त को अमृतसर के बचत भवन में करेंगे।

डिवीजनल कमिश्नर राजकमल चौधरी ने यहां बताया कि इस जांच में मामले से जुड़े सभी पहलुओं को शामिल किया जाएगा। इसमें सौ से अधिक मौतों का बनी जहरीली शराब के सोर्स, उसमें इस्तेमाल की गई चीजों और उसे बांटने वालों के बारे में भी छानबीन की जाएगी। इसके अलावा उसमें शामिल व्यक्तियों या एजेंसियों की भूमिका की भी जांच की जाएगी ताकि उनकी जिम्मेदारी फिक्स की जा सके। इसके अलावा जांच कमेटी भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए भी सरकार को सिफारिश करेगी।

पंजाब सरकार की जांच कमेटी के चेयरमैन राजकमल चौधरी ने आम लोगों से अपील की कि अगर कोई इस दर्दनाक घटना से जुड़ी कोई सूचना या इस जहरीली शराब को तैयार करने या बांटने वाले के बारे में कोई जानकारी देना चाहता है तो उन्हें div.com.jal@punjab.gov.in पर ई-मेल कर सकता है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.