राम मंदिर पर सियासत करता रहा है विपक्ष, आगे भी करता रहेगा, नई बात नहीं: रविशंकर प्रसाद

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैंने इलाहाबाद हाई कोर्ट में रामलला का केस लड़ा और जीता. जब मामला सुप्रीम कोर्ट में आया तो मैं देश का कानून मंत्री था तो बहस नहीं कर सकता था. वहां पर जीतने के बाद मैं भावुक हो गया था.

0 990,112
  • रविशंकर प्रसाद ने राम मंदिर, तीन तलाक, 370 पर की बात
  • SC में केस जीतने के बाद हम भावुक हो गए थे: रविशंकर प्रसाद

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राम मंदिर, धारा 370, तीन तलाक और सुशांत सिंह केस को लेकर आजतक से खास बातचीत की. राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में पीएम मोदी के शामिल होने को लेकर विपक्ष सरकार पर हमला बोल रहा है. इसपर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ये कोई नई बात नहीं है. वे पहले भी ऐसा करते रहे हैं और आगे करते रहेंगे. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि विरोधी शुरू से ही सियासत कर रहे हैं.

राम मंदिर की सुनवाई से फैसले तक के सफर पर बात करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैं इलाहाबाद हाई कोर्ट में केस को लड़ा और जीता. जब मामला सुप्रीम कोर्ट में आया तो मैं देश का कानून मंत्री था तो बहस नहीं कर सकता था. वहां पर जीतने के बाद मैं भावुक हो गया था, क्योंकि देश में एक तरह का माहौल था कि हम लोग केस हारेंगे. लोग मुझसे पूछते थे तो मैं एक ही बात कहता था कि अगर ईश्वर और न्याय है तो निश्चित हम जीतेंगे. बता दें कि रविशंकर प्रसाद इलाहाबाद हाई कोर्ट में रामलला और हिंदू पक्ष के वकील थे.

विरोधी शुरू से ही सियासत कर रहे

पीएम मोदी के भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होने का विपक्षी पार्टियां विरोध कर रही हैं. इसपर उन्होंने कहा कि विरोधी शुरू से ही सियासत कर रहे हैं. ये कोई नई बात नहीं है. सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान भी कांग्रेस के एक बड़े नेता ने कहा था कि सुनवाई अभी क्यों हो रही है, चुनाव के बाद करिएगा. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कुछ लोग ये करते हैं और आगे भी करते रहेंगे. मंदिर निर्माण देश के लिए गर्व की बात है.

तीन तलाक कानून के एक साल होने पर

तीन तलाक कानून को बने एक साल पूरे हो रहे हैं. इसपर उन्होंने कहा कि भारत में तीन तलाक कानून के लिए 70 साल क्यों लगे. तीन तलाक देने पर आज जेल की सजा है. कानून आने के बाद तीन तलाक के मामलों में कमी आई है. जो तीन तलाक का धंधा कराते थे उनमें भी खौफ आया है. कानून मंत्री ने कहा कि तीन तलाक देने वालों में अब खौफ है.

370 पर क्या बोले कानून मंत्री

कश्मीर में 370 हटने के भी एक साल पूरे हो रहे हैं. घाटी में खून की नदियां बहने की बात होती थी, लेकिन वहां ऐसा कुछ नहीं है. इसपर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 370 इतिहास की बात हो गई. कश्मीर में आज विकास की बात चल रही है.

सुशांत सिंह राजपूत केस पर क्या बोले

रविशंकर प्रसाद की सुशांत सिंह राजपूत से एक बार मुलाकात हुई थी. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उनसे मेरी एक बार मुलाकात हुई थी. पिछले साल जब हम शपथ ले रहे थे तो उसमें कई स्टार्स आए थे. उसमें सुशांत भी थे. मेरी और उनकी छोटी सी मुलाकात हुई.

कानून मंत्री ने कहा कि उनके निधन के बाद मैं उनके घर भी गया था. उनके जाने की पीड़ा हमें भी है. उनके परिवार का दर्द हम समझ सकते हैं. मामला सुप्रीम कोर्ट में है. पूरे मामले की ईमानदारी से जांच होनी चाहिए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.