पंजाब में मानसून फिर सक्रिय / अगले 4 दिन तक तेज हवा और बारिश का अलर्ट, दिन में पसीना, रात में बरसे बादल

अमृतसर में बारिश से दीवार गिरी, 2 की मौत बठिंडा में दिन के समय गर्मी से 2 बुजुर्गों की जान गई

जालंधर. सूबे में शनिवार रात से मानसून फिर सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग की मानें तो अगले 4 दिन यानी 8 जुलाई तक तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। शनिवार को दिनभर उमस रहने से जहां लोगों के पसीने छूट रहे थे वहीं, रात को जालंधर, अमृतसर, मोगा, लुधियाना, बठिंडा समेत कई जिलों में हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं, कई जिलों में बारिश से सड़कों पर पानी भर गया।

उधर, अमृतसर में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से एक घर की दीवार गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई। इससे पहले दिन में बठिंडा में गर्मी से 2 व्यक्तियों ने दम तोड़ दिया। शनिवार को सबसे गर्म जिला बठिंडा रहा। यहां दिन का तापमान 38 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार 6 जुलाई तक सूबे में अधिकतर इलाकों में तेज हवाएं और बारिश होने के आसार हैं। 7 और 8 जुलाई को हल्की बारिश का अनुमान है। इससे तापमान में भी गिरावट आएगी। उधर, हिमाचल में भी शनिवार को कुछ जिलों में बारिश हुई। यहां भी मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।

आगे क्या: पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी एमपी में ऑरेंज, गुजरात-गोवा में रेड अलर्ट
गुजरात के कच्छ, सौराष्ट्र, कोंकण-गोवा में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिमी मप्र, पूर्वी राजस्थान, ओडिशा और विदर्भ में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, निजी एजेंसी स्काइमेट के मुताबिक गुजरात में सौराष्ट्र और इससे सटे अरब सागर के ऊपर 6 से 8 जुलाई के बीच एक मानसून डिप्रेशन बन सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.