कानपुर पुलिस ने मुठभेड़ में दो बदमाशों को मार गिराया, विकास दुबे की तलाश जारी-सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद

कानपुर में एक हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने घेरकर गोलियां बरसा दी. इसमें डिप्टी एसपी समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए हैं.

0 990,138

कानपुर में एक हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने घेरकर गोलियां बरसा दी. इसमें डिप्टी एसपी समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए हैं. घटना के बाद जांच टीमों ने सघन जांच शुरू कर दी है. घटनास्थल से AK-47 के खोखे मिले हैं. करीब दो दर्जन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

इसके साथ ही शहर से बाहर जाने वाले सभी टोल-नाकों की सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. पूरे इलाके के लोगों के कॉल डिटेल खंगाले जा रहे हैं. आस-पास के जिलों की पुलिस को अलर्ट किया गया है. बदमाशों की तलाश शुरू हो गई है. जिलों की एसटीएफ यूनिट को भी बदमाशों की तलाश में लगाया गया है.

एनकाउंटर में दो बदमाश ढेर

पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाले बदमाशों की तलाश शुरू हो गई है. जगह-जगह छापेमारी की जा रही है. खबर है कि पुलिस ने विकास दुबे के दो गुर्गों को एनकाउंटर में मार गिराया है. हालांकि, पुलिस की ओर से अभी कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है. फिलहाल विकास दुबे की तलाश की जा रही है.

घटनास्थल पर पहुंची फॉरेंसिक टीम

फॉरेंसिक की टीम घटना स्थल पर पहुंच गई है और वारदात में इस्तेमाल किए गए हथियारों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. फिंगर प्रिंट्स से पता किया जा रहा है कि पुलिस टीम पर हमला करने वाले कितने बदमाथ थे. इसके साथ ही वारदात में इस्तेमाल हथियारों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.

कानपुर देहात के इलाके को पूरी तरह से सील किया गया. एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार, एसटीएफ के आईजी समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. अस्पताल में जांच टीम घायल पुलिसकर्मियों से सीक्वेंशियल ऑफ इवेंट्स की जानकारी ले रही है. बताया जा रहा है शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा छत से बचने के चक्कर में विकास दूबे के घर से कूदे थे.

मौके पर पहुंचे एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि बदमाशों की फायरिंग में सात स्थानीय लोग भी घायल हुए हैं. इसके साथ ही पुलिस के कई हथियार गायब हैं. घटना में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कार्रवाई जारी है. कई जिलों की पुलिस को लगाया गया है.

क्या है पूरा मामला

कानपुर देहात के चौबेपुर थाना इलाके में पुलिस ने बिकरू गांव में दबिश दी थी. पुलिस यहां हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई थी. दबिश के दौरान बदमाशों ने पुलिस को घेरकर फायरिंग कर दी. इसमें आठ पुलिसवाले शहीद हो गए. विकास दुबे वही अपराधी है, जिसने 2001 में राजनाथ सिंह सरकार में मंत्री का दर्जा पाए संतोष शुक्ला की थाने में घुसकर हत्या की थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.