महंगाई के खिलाफ मोर्चा LIVE / पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने के विरोध में कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन, दिल्ली में पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

राहुल गांधी ने स्पीक अप अगेन्स्ट फ्यूल हाइक कैंपेन से जुड़ने की अपील की बेंगलुरु में सिद्धारमैया साइकिल लेकर प्रदर्शन में शामिल होने के लिए निकले

0 990,089

नई दिल्ली. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस आज देशभर में प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कमेटी के कुछ सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस बस में ले जाते हुए।

उधर, बेंगलुरु में कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया प्रदर्शन में शामिल होने के लिए साइकिल से निकले।

सिद्धारमैया (नीले कुर्ते में)

पटना: कांग्रेस कार्यकर्ता साइकिल, बैलगाड़ी और घोड़ा गाड़ी लेकर सड़कों पर निकले।

पार्टी नेता राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट कर स्पीक अप अगेन्स्ट फ्यूल हाइक कैंपने से जुड़ने की अपील की है। एक मिनट के वीडियो में मैसेज दिया गया है कि कोरोना और चीन संकट के बीच सरकार ने आम आदमी को अपने हाल पर छोड़ दिया है। लगातार 21 दिन तक पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ाकर लूट चलाई है।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर ...

राहुल ने मैसेज दिया है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने से परेशान लोगों के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करें और उनकी आवाज सरकार तक पहुंचाएं।

पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के खिलाफ ...

महंगाई का ऑनलाइन विरोध / कांग्रेस ने ट्विटर पर झोंकी पूरी ताकत, पहली बार हर मिनट मोदी सरकार के खिलाफ पोस्ट कर रही पार्टी

Congress shows vigorous vigor on Twitter with full force and preparation, this is happening for the first time in the country

नई दिल्ली. देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस आज जमकर प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली से लेकर केरल तक हर जगह कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध के नए तरीके आजमा रहे हैं। लॉकडाउन और कोरोना के डर से पहली बार सोशल मीडिया पर जोरदार शक्ति प्रदर्शन किया जा रहा है। बीते 10 दिनों में डीजल करीब 11 रुपए और पेट्रोल 9 रुपए महंगा हो गया है।

साइबर सेल ने की जमकर तैयारी
कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक इस प्रदर्शन के लिए बीते 4 दिन से तैयारी चल रही थी। तीन दिन इसे छोटे स्तरों पर चलाया गया और 29 जून को एक साथ मैदान में उतरे हैं। आज सुबह 5 बजे से ही कांग्रेस ने वॉट्सऐप ग्रुप्स के जरिये समर्थकों को एक्टिव करके ट्विटर, फेसबुक, इंस्टग्राम और यूट्यूब पर विरोध प्रदर्शन शुरू किया। 9 बजे के बाद इसमें तेजी आई और 11 बजे तक ये पूरे जोरों पर हैं।

Petrol Diesel Rate Today India Protest Erupt against Rising Fuel ...

कांग्रेस के तमाम संगठन और पदाधिकारियों को मेंडेट दिया गया है कि उन्हें पूरे दिन एक्टिव रहकर मोदी सरकार के घेरना है। इसके लिए कांग्रेस की साइबर सेल ने भी विशेष कंटेंट तैयार कराया है। इसमें भाजपा नेताओं के पुराने बयान, भाजपा को सपोर्ट करने वाले फिल्मी सितारों के बयान, कार्टून, वीडियो और डेटा पोस्ट करके माहौल बनाया जा रहा है।

कांग्रेस की ओर से की जा रही अपील

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने गरीब आदमी से लेकर हर वर्ग की कमर तोड़ दी है; महामारी में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने हर वर्ग को झकझोर कर रख दिया है। आइये पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ #SpeakUpAgainstFuelHike अभियान का हिस्सा बन जन की आवाज बुलंद कर सरकार को जगाते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.