दिल्ली में कोरोना का इलाज / केजरीवाल ने कहा- प्लाज्मा बैंक तैयार कर रहे हैं, डॉक्टर की सिफारिश पर हर जरूरतमंद को प्लाज्मा देंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से बैंक में ज्यादा से ज्यादा प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की केजरीवाल ने कहा- दिल्ली सरकार ने प्लाज्मा थैरेपी से कोरोना मरीजों के इलाज का ट्रायल किया, जो सफल रहा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोनावायरस संक्रमितों का इलाज अब प्लाज्मा से भी किया जाएगा। इसके लिए इंस्टीट्यूट ऑफ लीवर एंड बाइलियरी साइंसेस (आईएलबीएस) अस्पताल में प्लाज्मा बैंक तैयार किया जा रहा है। यहां से दो दिन बाद डॉक्टर की सिफारिश पर मरीजों को प्लाज्मा मिलने लग जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने प्लाज्मा थैरेपी से कोरोना मरीजों के इलाज का ट्रायल किया था। यह सफल रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों से बैंक में ज्यादा से ज्यादा प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की है, ताकी लोगों को बचाया जा सके।

डॉ. असीम के परिवार को 1 करोड़ रु. की सहायता
वहीं, केजरीवाल ने कोरोना से मरने वाले एलएनजेपी अस्पताल के डॉक्टर असीम गुप्ता की मौत पर शोक जताया। साथ ही परिवार को एक करोड़ रुपए देने का भी ऐलान किया।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 83 हजार से ज्यादा मामले
दिल्ली में सोमवार सुबह तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 83 हजार से ज्यादा पहुंच गई है। इनमें से 52607 लोग ठीक हुए हैं। जबकि 2623 लोगों की मौत हो गई। वहीं, देश में अब तक 5 लाख 48 हजार 669 कोरोना केस आ चुके हैं। इनमें से आधे से ज्यादा, यानी 3.21 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं, 2.10 लाख का इलाज चल रहा है। 16 हजार 492 संक्रमितों ने जान गंवाई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.