सुशांत सिंह को सुसाइड के लिए उकसाने के आरोप में सलमान खान समेत 8 के खिलाफ केस दर्ज

मुजफ्फरपुर के सीजीएम कोर्ट में सलमान खान के अलावा करण जौहर, एकता कपूर, संजय लीला भंसाली, आदित्य चोपड़ा, साजिद नाडियाडवाला के खिलाफ केस दर्ज किया गया है

0 990,231

मुजफ्फरपुर. बॉलीवुड के उभरते हुए सुपरस्टार सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या (Sushant Singh Rajput Suicide Case) का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. इस घटना के बाद जहां बॉलीवुड के कई स्टार्स के खिलाफ पटना में विरोध प्रदर्शन हुआ था तो वहीं आत्महत्या के इस मामले में बिहार के मुजफ्फरपुर में बॉलीवुड के भाईजान कहे जाने वाले सलमान खान (Salman Khan) समेत आठ फिल्मी हस्तियों पर केस दर्ज किया गया है.

आत्महत्या के लिएअ मजबूर करने का आरोप

जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर के सीजीएम कोर्ट में सलमान खान के अलावा करण जौहर, एकता कपूर, संजय लीला भंसाली, आदित्य चोपड़ा, साजिद नाडियाडवाला के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इन सभी पर सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया गया है. बिहार के मुजफ्फरपुर में यह केस सुधीर ओझा ने किया है.

इन धाराओं में दर्ज हुआ है केस

जिन लोगों के खिलाफ केस किया गया है उन पर आईपीसी की धारा 306, 109, 504 और 506 के तहत केस दायर किया गया है. इस मामले में कोर्ट की सुनवाई 3 जुलाई को होगी. इससे पहले बुधवार को ही सुशांत सिंह के पिता केके सिंह मुंबई से अपने बेटे की अस्थियां लेकर पटना पहुंचे हैं. परिवार से जुड़े लोगों ने बताया कि सुशांत की अस्थियां पटना के किसी गंगा घाट पर प्रवाहित की जाएंगी.

मुंबई से पटना लौटे पिता

सुशांत सिंह ने रविवार को मुबंई के अपने फ्लैट में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. सुशांत सिंह की मौत के बाद पूरा देश, बॉलीवुड समेत बिहार के लोग भी काफी निराश और हताश हैं. सुशांत की मौत के बाद जहां पटना और नालंदा में उनके दो प्रशंसकों ने अवसाद में आकर खुदकुशी कर ली तो वहीं पहले से बीमार चल रही उनकी चचेरी भाभी ने भी दम तोड़ दिया.

पटना में जारी है विरोध-प्रदर्शन

सुशांत की मौत को लेकर बिहार में लोगों का गुस्सा भी चरम पर है. मंगलवार को राजधानी पटना समेत अन्य जगहों पर उनकी मौत की जांच की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन भी हुआ था.

सुशांत के निधन के बाद अभिनव कश्यप ने लगाए आरोप, कानूनी कार्रवाई करेगा सलमान खान का परिवार

सुशांत के निधन के बाद अभिनव कश्यप ने लगाए आरोप, कानूनी कार्रवाई करेगा सलमान खान का परिवार

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने बीते रविवार (14 जून 2020) को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में आत्महत्या कर ली थी, तभी से पूरे देश में शोक का माहौल है. उनकी दुखद मौत की दुखद खबर मिलने के बाद कई लोग हतप्रभ रह गए. इन सबके बीच, फिल्म निर्माता अभिनव कश्यप (Abhinav Kashyap) जिन्होंने 2010 में सलमान खान (Salman Khan) अभिनीत फिल्म दबंग का निर्देशन किया था ने सुपरस्टार सलमान और उनके परिवार पर कुछ गंभीर आरोप लगाए. अनुराग कश्यप के भाई अभिनव ने आरोप लगाया है कि सलमान खान और उनके परिवार ने फिल्म की रिलीज के बाद उनके करियर को नुकसान पहुंचाया है.

फिल्म निर्माता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर चुके हैं अरबाज

इतना ही नहीं बल्कि फिल्म निर्माता ने सोशल मीडिया के माध्यम से यह भी आरोप लगाया कि सलमान खान के परिवार की वजह से उनका मानसिक स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है. अब सलमान के भाई अरबाज खान ने पूरे मामले को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है. अभिनेता-निर्माता ने कहा है कि उनके पास उस समय कश्यप के साथ कोई संवाद नहीं था, जब वे दबंग 2 बना रहे थे तो उन्होंने फिल्म में पेशेवर तरीके से भाग लिया था. इतना ही नहीं बल्कि अरबाज ने यह भी कहा है कि उन्होंने पहले ही फिल्म निर्माता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है.

मानसिक चुनौतियों से निपट रहे हैं अभिनव

इस बीच, सलमान खान के परिवार के एक करीबी सूत्र ने आरोप लगाया है कि अभिनव कश्यप मानसिक चुनौतियों से निपट रहे हैं और वे मानसिक रूप से अस्वस्थ हो गए हैं. निर्देशक को दबंग के निर्देशन के लिए ब्रेक देने पर सलमान के परिवार के प्रति कृतज्ञ होना चाहिए, लेकिन वे उनके परिवार को कोसते रहते हैं.

मामले में अनुराग कश्यप ने बस यह कहा

इसके अलावा, सूत्र ने आरोप लगाया है कि अभिनव और अरबाज के इंटरव्यू यह साबित करने के लिए पर्याप्त हैं कि उनमें कौन झूठ बोल रहा है. उसी सोर्स में कहा गया है कि कश्यप को मेडिकल हेल्प और काउंसलिंग की आवश्यकता है. इससे पहले, अभिनव के भाई अनुराग कश्यप ने इस पूरे मामले पर बोलने से बचते हुए कहा कि, पूर्व में उनके भाई अभिनव ने उन्हें उनके बिजनेस से दूर रहने के लिए कहा था.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत से पिता को लगा गहरा सदमा, अचानक बिगड़ी तबीयत, आनन-फानन में पटना रवाना

सुशांत सिंह राजपूत की मौत से पिता को लगा गहरा सदमा, अचानक बिगड़ी तबीयत, आनन-फानन में पटना रवाना

मुंबई. बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत खबर फैंस और इंडस्ट्री के लिए तगड़ा झटका लेकर आई. वहीं सुशांत के परिवार को तो ये खबर पूरी तरह तोड़ गई. जबसे बेटे के आत्महत्या (Suicide) करने की खबर आई है तबसे सुशांत के पिता कृष्ण कुमार सिंह (Krishna Kumar Singh) खुद का संभाल ही नहीं पा रहे हैं. सुशांत की फैमिली उनके अंतिम संस्कार के लिए मुंबई आई थी, लेकिन हाल ही में उनते पिता से जुड़ी बेहद चिंता जनक खबर आई है. बताया जा रहा है सुशांत के पिता केके सिंह की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी है.

सुशांत के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को पटना नही लाया गया, बल्कि उनका पूरा परिवार मुंबई पहुंचा और यहीं उनका अंतिम संस्कार किया गया. अब टाइम्स की एक रिपोर्ट की मानें तो सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह की तबीयत मंगलवार सुबह अचानक खराब हो गई. वो इतने गहरे सदमे में हैं कि बार-बार बेहोश हो जा रहे हैं. दिन-ब-दिन बिगड़ती तबीयत दो देखते हुए उन्‍हें पटना के लिए रवाना किया गया है.

इस रिपोर्ट में ये भी बताया जा रहा है कि सुशांत के पिता अपने परिवार के एक के एक सदस्‍य के साथ से पटना के लिए निकल गए हैं. उनके पिता की अनुपस्थिति में मुंबई में होने वाली शोकसभा को अभी के लिए स्‍थगित कर दिया गया है. फिलहाल, सुशांत के परिवार की ओर से इस बारे में कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं आया है. ऐसे में हम इन खबरों की पुष्टि नहीं कर सकते. हम प्रार्थना करते हैं कि भगवान सुशांत के पिता को हिम्मत दे और उनकी सेहत जल्द ठीक हो जाए.

बता दें कि सुशांत के पिता ने पुलिस को दिए अपने बयान में बेटे के बारे में कुछ खास बातें बताई थीं. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है कि सुशांत के पिता ये नहीं जानते थे कि उनका बेटा डिप्रेशन में था. वह इस बात को जानते थे कि सुशांत वो अक्सर मायूस होता था, लेकिन ये नहीं जानते थे कि वो अंदर ही अंदर बहुत उदास था. पुलिस ने बताया कि परिवार में भी ये कोई नहीं जानता कि वो इतना उदास क्यों थे. परिवार को किसी पर कोई शक नहीं है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.