सुशांत सुसाइड केस / बॉलीवुड की आपसी दुश्मनी के आरोपों के बाद कई प्रोडक्शन हाउस से होगी पूछताछ, परिवार ने कहा- खुदकुशी के लिए उकसाया गया था

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को मुंबई में अपने घर पर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था पुलिस उन प्रोडक्शन हाउस से भी पूछताछ की तैयारी कर रही, जिन्होंने रोल देने के बाद फिल्म से सुशांत को हटा दिया था

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी पर सवाल उठ रहे हैं। फॉरेंसिक टीम, क्राइम ब्रांच और मुंबई पुलिस तीनों अपने लेवल पर इस मामले की जांच कर रही है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि बॉलीवुड में आपसी दुश्मनी के एंगल से भी इस मामले की जांच की जाएगी।

पुलिस अब कई प्रोडक्शन हाउस से पूछताछ की तैयारी कर रही है। सुशांत के परिजनों के बयान भी दर्ज किए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, परिवार का आरोप है कि सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाया गया। सुशांत ने प्रोफेशनल करियर में आ रही परेशानियों को लेकर पिता और बड़ी बहन से बात भी की थी।

कंगना ने लगाया था लॉबिंग का आरोप
फिल्म निर्माता शेखर कपूर और अभिनेत्री कंगना रनौट ने सुशांत की मौत पर इशारों-इशारों में बॉलीवुड में होने वाली लॉबिंग को जिम्मेदार ठहराया था। इसके बाद राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट किया था, ‘पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह पता चलता है कि सुशांत ने फांसी लगाकर आत्महत्या की, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वे पेशेवर रंजिश को लेकर कथित तौर पर अवसाद में थे। पुलिस इस एंगल की भी जांच करेगी।’

मुंबई पुलिस की एक टीम ने सुशांत के घर पर उनके परिवार के बयान लिए। यह तस्वीर सुशांत के फ्लैट के एंट्रेस की है।

सूत्रों के मुताबिक, मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 5-7 प्रोडक्शन हाउस की लिस्ट बनाई है। इनसे जुड़े जिम्मेदार लोगों से पुलिस जल्द पूछताछ कर सकती है। बताया जा रहा है कि यह वह प्रोडक्शन हाउस हैं, जिन्होंने फिल्मों में सुशांत को रोल दिया था, लेकिन बाद में उन्हें हटा दिया। इसके अलावा, पुलिस कुछ प्रोड्यूसर से भी पूछताछ कर सकती है। हालांकि, मामला हाईप्रोफाइल लोगों से जुड़ा होने के चलते पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रही है। मामले की जांच कर रहे डिप्टी कमिश्नर अशोक त्रिमुखे ने सिर्फ इतना कहा है,’यह सुसाइड लग रहा है, जांच अभी जारी है।’

सुशांत की दोस्त रिया चक्रवर्ती को समन भेजेगी पुलिस
सुशांत के सुसाइड के पीछे के कारणों में उनकी रिलेशनशिप की भी चर्चा हो रही है। पिछले एक साल से सुशांत को वीजे-एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के साथ काफी देखा गया था। हालांकि, दोनों ने कभी खुलकर अपने रिलेशनशिप को स्वीकार नहीं किया।

रिपोर्ट्स की मानें तो रिया और सुशांत लिव-इन रिलेशनशिप में थे लेकिन सुशांत की आत्महत्या से पहले दोनों अलग हो गए थे। एक्टर के मोबाइल रिकॉर्ड के मुताबिक भी सुसाइड से पहले उन्होंने रिया को कॉल किया था। लेकिन, फोन पिक नहीं हुआ था। हालांकि, सुसाइड के बाद वह हॉस्पिटल से लेकर सुशांत के अंतिम संस्कार में भी नजर आई थी। रिया से पूछताछ के लिए पुलिस समन भेजने की तैयारी कर रही हैं।

सुशांत का अपनी इस बाइक से बेहद जुड़ाव था। बताया जा रहा है कि उनके पिता ने इस बाइक को अपने साथ ले जाने की इजाजत पुलिस से मांगी है।

सुशांत के नाम से फेक ट्वीट वायरल हुए, पुलिस जांच करेगी
इस बीच, ट्विटर पर सुशांत सिंह राजपूत के नाम से 14 जून के कुछ फेक ट्वीट भी वायरल हो रहे हैं। पुलिस अब इन फेक ट्वीट की जांच भी कर रही है। इसमें से एक ट्वीट पर लिखा गया है कि वे इस जिंदगी से तंग आ गए हैं। ये तीनों ट्वीट्स 14 जून को सुबह 5.43 मिनट पर पोस्ट हुए थे। समय में बिना कोई बदलाव के एक साथ तीन ट्वीट के लिखने पर यह किसी की शरारत लगती है। फिलहाल, साइबर सेल और क्राइम ब्रांच दोनों इस मामले की जांच कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.