अमेरिका में हवाई यात्रियों को मास्क जरूरी / नियम तोड़ने वाले पैसेंजर पर बैन लग सकता है, फ्लाइट के अंदर भी मास्क नहीं हटा सकेंगे

सिर्फ खाने-पीने के वक्त मास्क हटाने की परमिशन होगी, फ्लाइट अटेंडेंट नजर रखेंगे जो पैसेंजर नहीं मानेंगे, उन्हें एयरलाइन अपनी नो-फ्लाई लिस्ट में डाल सकती है

0 1,000,222

वॉशिंगटन. कोरोना संक्रमण को देखते हुए अमेरिका की एयरलाइन कंपनियां मास्क नहीं पहनने वाले पैसेंजर को बोर्डिंग की परमिशन नहीं देंगी। ऐसे पैसेंजर्स के नाम नो-फ्लाई लिस्ट में डाले जा सकते हैं। यानी वे कुछ समय के लिए हवाई यात्री नहीं कर सकेंगे।

यात्री फ्लाइट के अंदर भी मास्क नहीं हटा सकेंगे। फ्लाइट अटेंडेंट इस पर नजर रखेंगे। सिर्फ खाने-पीने के वक्त मास्क हटाने की मंजूरी दी जाएगी। अमेरिका की एविएशन इंडस्ट्री 18 जून से इस पॉलिसी को लागू कर रही है।

7 प्रमुख एयरलाइन इस पॉलिसी में शामिल
नई पॉलिसी में फेस मास्क पहनना प्री-फ्लाइट चेकलिस्ट में शामिल होगा। जिन पैसेंजर के पास मास्क नहीं होगा उन्हें एयरलाइन की तरफ से दिया जाएगा। अलास्का एयरलाइन, अमेरिकन एयरलाइन, डेल्टा एयरलाइन, हवाइएन एयरलाइन, जेटब्ल्यू एयरवेज, साउथवेस्ट एयरलाइन और यूनाइटेड एयरलाइन इस पॉलिसी में शामिल हैं।

फ्लाइट टेक-ऑफ होने से पहले पैसेंजर को फेस मास्क की पॉलिसी के बारे में बताया जाएगा। बाद में फ्लाइट के अंदर भी एनाउंसमेंट करना होगा। डेल्टा एयरलाइन का कहना है कि पैसेंजर्स को मास्क पहनने के लिए लगातार अवेयर कर रहे हैं। फ्लाइट में सेफ्टी का ये सबसे इंपोर्टेंट तरीका है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.