महाराष्ट्र पुलिस में कोरोना की मार, 3388 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, 36 की हुई मौत

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मुंबई पुलिस में 2028 पुलिसकर्मी कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, जिसमें से 267 पुलिस अधिकारी और 1738 पुलिस कर्मचारी शामिल हैं.

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं. देश में कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों की संख्या 3 लाख के आंकड़े को पार कर गई है. देश में कोरोना से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र (Maharashtra) प्रभावित दिखाई दे रहा है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख के ऊपर पहुंच चुकी है. महाराष्ट्र में लोगों को कोरोना से बचाने में जुटी पुलिस पर भी कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है.

मुंबई पुलिस के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मुंबई पुलिस में 2028 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, जिसमें से 267 पुलिस अधिकारी और 1738 पुलिस कर्मचारी शामिल हैं. मुंबई पुलिस में अब तक कोरोना से 23 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा SRPF के 82 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, जिसमें 5 अधिकारी और 77 कर्मचारी शामिल हैं.

बताया जा रहा है 4 जून को पुलिस कांस्टेबल कुंभार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 12 जून की रात करीब 11 बजकर 10 मिनट पर कुंभार की मौत हो गई. पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो अब 3388 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं और अब तक 36 पुलिसकर्मियों की कोरोना से मौत हो चुकी है. अब तक 1945 पुलिसकर्मी कोरोना को मात देकर घर जा चुके हैं.

महाराष्ट्र में 1,01,041 लोग हो चुके हैं कोरोना पॉजिटिव
महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. शुक्रवार को राज्‍य में कोविड 19 के मामले 1 लाख के पार जाकर 1,01,041 हो गए. साथ ही महाराष्‍ट्र में अब तक 3717 लोगों की जान इस संक्रमण से जा चुकी है. वहीं अगर दुनिया की बात करें तो महाराष्‍ट्र ने अकेले बड़े 20 देशों को कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में पीछे छोड़ दिया है. इनमें कनाडा, चीन, दक्षिण अफ्रीका, बांग्‍लादेश जैसे देश शामिल हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.