बठिंडा में राजस्थान से आटे के गट्टों में भरकर ला रहे थे 19 क्विंटल भुक्की, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

-पुलिस को आशंका-आगे धान के सीजन में मजदूरों को बेचने के लिए लाया जा रहा था नशा

0 990,241

‍बठिंडा. धान के सीजन से पहले खेतों में काम करने वाले मजदूरों को नशा की सप्लाई देने के लिए आटे के गट्टे में छिपाकर लाई गई 19 किलो प्रति बैग के 100 गट्टे पुलिस ने जब्त किए है। इसमें करीब 19 क्विवंटल डोडा भुक्की व चूरा पोस्त था। इस केस में पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है जबकि उनके पास से भुक्की लादकर लाए कैंटर को भी जब्त कर लिया है। इस बाबत बठिंडा रेंज के नवनियुक्त आईजी जसकरण सिंह ने प्रेसवार्ता कर मामले की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि एसएसपी डा. नानक सिंह ने एसपी गुरविंदर सिंह संगा की अगुवाई में एक टीम का गठन किया। इस टीम में सीआईए स्टाफ वन के इंचार्ज इंस्पेक्टर जगदीश शर्मा को कमान सौंपी गई। उन्होंने एक मुखबरी पर नशे की खेप बठिंडा पहुंचने की जानकारी मिली। इसके बाद विभिन्न टीमे बनाकर नशे की खेप को पकड़ने के लिए नाकाबंदी कर दी गई। इसी दौरान लिंक रोड दबड़ीखाना गांव जिंदा बठिंडा के पास नाकाबंदी की गई थी। इसी दौरान एक कैंटर टाटा 1109 को शक के आधार पर रोका गया व उसकी जांच की गई। इस कैंटर में परमजीत सिंह लपंमा वासी प्रीतम कालोनी फिरोजपुर और गुरमीत सिंह वासी पीरख खा शेख जिला फिरोजपुर सवार थे।

उक्त लोगों ने मौके से भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया व कैंटर की जांच की। इस दौरान कैंटर में आटे के गट्टे रखे हुए थे व उनके नीचे 19 किलोग्राम की पैकिंग वाले कुछ अन्य गट्टे भी छीपाकर रखे गए थे। इन गट्टों को इस तरह से रखा गया था कि देखने वाले को लगे कि सभी गट्टे आटे के भरे हुए है। जांच में करीब 100 गट्टों में भुक्की-चूरा पोस्त बरामद की गई जो करीब 19 क्विंटल थी। उक्त लोगों के खिलाफ थाना नहियावाला में मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू की गई। इस दौरान गिरफ्तार लोगों ने माना कि वह धान के सीजन से पहले खेतों में काम करने वाले मजदूरों को उक्त नशे की सप्लाई करने के लिए राजस्थान व मध्यप्रदेश से भुक्की लेकर आए थे। राजस्थान व मध्यप्रदेश में उक्त नशा सस्ते दाम में मिलता है जिसे आगे पंजाब में दो से तीन हजार रुपए प्रति किलो के हिसाब से बेचा जाता था। फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों का रिमांड हासिल कर पूछताछ करेगी व इस बात का पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि उक्त लोगों के अलावा नशा तस्करी के चैन में कौन शामिल है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.