वाहन चालकों को राहत की तैयारी / 6 महीने तक पंजाब के स्टेट हाईवे के नहीं बढाएं जाएंगे टोल टैक्स

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह विभाग के अफसरों से मीटिंग कर इस संबंधी घोषणा कर सकते हैं फैसले से 17 स्टेट हाईवे पर से गुजरने वाले हजारों वाहन चालकों को फायदा होगा

चंडीगढ़. अगले 6 महीने तक पंजाब के स्टेट हाईवे का टोल टैक्स नहीं बढ़ाया जाएगा। सरकार की ओर से कोरोना के दौर में मंदी से गुजर रही सूबे की जनता को यह राहत देने का सिर्फ एलान होना ही बाकी है। इस संबंधी विभाग के अधिकारियों ने ड्राफ्ट भी तैयार कर लिया है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह विभाग के अफसरों से मीटिंग कर इस संबंधी घोषणा कर सकते हैं। फैसले से 17 स्टेट हाईवे पर से गुजरने वाले हजारों वाहन चालकों को फायदा होगा। सरकार टोल प्लाजा पर सुविधाएं बढ़ाने पर भी जोर देगी।
स्टेट हाईवे पर स्थाई पुलिस चौकी और हेल्थ सेंटर भी बनेगा

स्टेट हाईवे से गुजरने वाले लोगों को एक्सीडेंट या मेडिकल एमरजेंसी के दौरान तुंरत सहायता देने के लिए पक्के तौर पर पुलिस चौकी और हेल्थ सेंटर भी बनाने की तैयारी है, जिसमें जरूरी स्टाफ तैनात किया जाएगा। ताकि किसी प्रकार की अापराधिक घटना, हेल्थ इश्यू होने पर तुंरत सहायता मिल सके।

कमर्शियल वाहनों को मिल सकेगी अप-डाउन की सुविधा

पंजाब के टोल प्लाजाओं से गुजरने वाले कामर्शियल वाहनों को अब अप एंड डाउन टैक्स देने की सुविधा भी दी जाएगी। अभी तक केवल सिंगल टैक्स की पर्ची ही दी जाती थी। अप एंड डाउन के टैक्स की सुविधा देने से इन कामर्शियल वाहनाें को पहले की अपेक्षा कम टोल अदा करना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.