भारत सरकार ने विदेशी नागरिकों को कुछ श्रेणियों के लिए वीजा और यात्रा प्रतिबंध में दी छूट

गृह मंत्रालय (Home Ministry) के आदेश में विदेशियों की चार व्यापक श्रेणियों को रखा गया है जो नॉन शिड्यूल कॉमर्शियल फ्लाइट्स या चार्टर्ड उड़ानों में ही देश में प्रवेश कर सकते हैं.

0 990,100

नई दिल्ली. भारत सरकार (Government of India) ने कुछ खास पेशों से जुड़े विदेशी नागरिकों के लिए वीजा के नियमों में छूट दी है. भारत सरकार ने यह छूट इंजीनियर, व्यवसायी और स्वास्थ सेवाओं से जुड़े लोगों को प्रदान की है. गृह मंत्रालय (Home Minsitry) ने बुधवार को एक बयान में कहा कि विदेशी कारोबारियों, इंजीनियरों और स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों को इस शर्त पर देश में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है कि वे अपने वीजा को फिर से वैध करवा लें और चार्टर्ड उड़ानों में भारत आएं.

विदेशियों को भारत आने की इजाजत देने का गृह मंत्रालय का ये फैसला विशेष रूप से अर्थव्यवस्था को फिर से शुरू करने के सरकार के प्रयासों के संदर्भ में देखा जा रहा है.

गृह मंत्रालय के आदेश में विदेशियों की चार व्यापक श्रेणियों को रखा गया है जो नॉन शिड्यूल कॉमर्शियल फ्लाइट्स या चार्टर्ड उड़ानों में ही देश में प्रवेश कर सकते हैं. भारत सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को कम करने के लिए मार्च में सभी प्रकार की अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर रोक लगा दी थी. सरकार ने कहा कि विदेशी कारोबारी अपने बिजनेस वीजा को री-वैलिडेट करवाकर या फिर नए वीजा से भारत आ सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.