बठिंडा में वित्त मंत्री ने दिए रिंग रोड का काम 4 महीनों में मुकम्मल करने के निर्देश

-बरसाती पानी की निकासी के लिए डिस्पोज़ल की समर्थता को बढ़ाया, बरसातों में नहीं आएगी दिक्कत --वित्त मंत्री ने बठिंजा के विकास प्रोजेक्टों का मौके पर किया मुआयना

0 999,138

 बठिंडा. पंजाब के वित्त मंत्री स: मनप्रीत सिंह बादल ने शहर में चल रहे अलग अलग विकास प्रोजेक्टों का मौके पर जा कर मुआयना किया और संबंधित विभाग व एजेंसी को सख्त हिदायत दी कि सभी काम समयबद्ध तरीकों के साथ मुकम्मल कर लोगों को समर्पित किए जाए।राष्ट्रीय राज मार्ग नंबर 7 को डब्बवाली मानसा रोड के साथ आईटीआई चौक तक जोड़ने वाली रिंग रोड के काम का जायजा लेते वित्त मंत्री ने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि इस सड़क का काम अगले 4 महीनों में मुकम्मल किया जाए।

  • रोड बनाने में बिजली निगम की तरफ से लगाए गए पोल बाधा बन रहे थे जिसमें उन्होंने बिजली निगम को तुरंत सभी पोल हटाने के लिए कहा। 4.72 किलोमीटर लम्बी सड़क बनने के साथ शहर में ट्रैफिक की समस्या घटेगी। रिंग रोड फोरलैन बनेगी और इसकी खासियत यह है कि इसको बनाते समय इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि पहले से लगे वृक्षों की हरी पट्टी को कोई नुक्सान न पहुँचे।
  • इसके निर्माण पर करीब 95 करोड़ रुपए का खर्च आऐगा। वित्त मंत्री ने स्पष्ट किया कि इस रोड पर एक रेलवे अंडर ब्रिज भी बनना है जिसका निर्माण रेलवे की तरफ से किया जाना है, इसलिए उक्त रेलवे अंडर ब्रिज को छोड़ बाकी सड़क 4 महीनो में मुकम्मल हो जाएगी। उन्होंने आधिकारियों को कहा कि रेलवे अंडर ब्रिज का काम सुरू करने संबंधित रेलवे के साथ तालमेल करके उसका काम भी जल्दी शुरू करने के लिए रेलवे के साथ संपर्क किया जाए।

इसी तरह वित्त मंत्री ने शहर से पानी की निकासी के लिए बने डिस्पोजल वर्कस का भी दौरा किया। यहां उन्होंने बताया कि इस डिस्पोजल वर्कस की क्षमता बढ़ाने का काम चल रहा है। उन्होंने आधिकारियों को निर्देश दिए कि यह काम बरसातों के शुरू होने से पहले पहले पूरा किया जाए। यहां 35 साल पुरानी मोटरों को बदल नई मोटर व पंप लगाए जा रहे हैं जिससे बरसात के पानी की तेज़ी के साथ निकासी हो सकेगी। इसी तरह यहां एक ओर जनरेटर का प्रबंध करने के लिए भी वित्त मंत्री ने हुक्म दिए है।

  • स: मनप्रीत सिंह बादल ने सब्ज़ी मंडी में बन रही फड़ी मार्केट का भी दौरा किया और चल रहे काम की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि यहां 150 लाख रुपए की लागत के साथ 320 पक्के अड्डे तैयार किए जा रहे हैं और यह काम 30 जून तक मुकम्मल हो जायेगा। इसी तरह थोक सब्जी मंडी में भीड़ घटाने के लिए पुख्ता प्रबंध करने पर भी विचार किया गया। उन्होंने वाल्मीकि भवन के निर्माण के लिए स्थान की चयन के लिए भी अलग अलग स्थानों का दौरा किया और कहा कि शहर में एक शानदार वाल्मीकि भवन बनाया जाएगा। इसके बिना माल रोड के सरकारी स्कूल की नई इमारत बनाने सम्बन्धित भी उन्होंने आधिकारियों के साथ चर्चा की।

इस मौके उनके साथ नगर निगम के कमिश्नर बिक्रमजीत सिंह शेरगिल, जैजीत सिंह जौहल, कार्यकारी इंजनियर मंडी बोर्ड विपन खन्ना, कार्यकारी इंजिनियर लोक निर्माण नीरज भंडारी, अरुण वधावन, पवन मानी, अशोक प्रधान आदि भी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.