नस्‍लीय हिंसा पर सख्‍त हुआ ट्रंप प्रशासन, सैन्‍य कार्रवाई के दिए संकेत, सेना के हवाले वाशिंगटन

राष्‍ट्रपति ट्रंप ने एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि राजधानी वाशिंगटन की सुरक्षा के लिए मैं एक निर्णायक कार्रवाई कर रहा हूं।

0 1,000,143

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका में जारी नस्‍लीय हिंसा के बीच राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए सेना के उपयोग के संकेत दिए है। उन्‍होंने कहा कि इस समस्‍या के जल्‍द समाधान के लिए देशभर में सेना की तैनाती के लिए वह 1807 कानून लागू कर रहे हैं। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि राजधानी वाशिंगटन की सुरक्षा के लिए मैं  एक निर्णायक कार्रवाई कर रहा हूं। उन्‍होंने कहा कि इस बर्बरता पूर्ण हमले को रोकने के लिए और देश की संपत्ति की रक्षा के लिए वाशिंगटन में हजारों सशस्‍त्र बलों के साथ सेना की तैनाती करेंगे।

ट्रंप की सख्‍त चेतावनी, कानून तोड़ने की इजाजत नहीं 

उन्होंने कहा देश के राष्ट्रपति के रूप में मेरा पहला और सर्वोच्च कर्तव्य है इस महान देश की और अमेरिकी नागरिकों की रक्षा और संकट से उनका बचाव करना। मैंने अपने राष्ट्र के कानूनों को बनाए रखने की शपथ ली है और मैं वहीं करूंगा।  उन्होंने कहा कि हम हर किसी को चेतावनी दे रहे हैं। हम कोधित भीड़ को हिंसा करने की अनुमति नहीं दे सकते। ट्रंप ने आगे कहा कि उन्होंने पर्याप्त संख्या में राष्ट्रीय रक्षक तैनात करने की दृढ़ता से सिफारिश की है। राष्‍ट्रपति ने कि कर्फ्यू को सख्ती से लागू किया जाएगा। ट्रंप ने कहा जो निर्दोष जीवन के लिए संकट हैं और संपत्ति नष्‍ट करेंगे उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। उन्‍हें हिरासत में लिया जाएगा। उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ट्रंप ने जोर देकर कहा कि महापौरों और राज्‍यों में राज्यपालों को कानून व्यवस्था स्थापित करनी चाहिए, जब तक कि हिंसा को समाप्त नहीं कर दिया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.