लॉकडाउन 5 को लेकर चल रहे तमाम कयासों को गृहमंत्रालय ने किया खारिज, अभी कोई फैसला नहीं

सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन 5 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में किए गए दावे सिर्फ अफवाह हैं. लॉकडाउन 4 की मियाद 31 मई को खत्म हो रही है.

0 999,381

नई दिल्ली: क्या 31 मई के बाद भी कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन जारी रहेगा? इसको लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही है. इस बीच केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 5  को लेकर एक रिपोर्ट में किए गए दावों और कयासों को खारिज कर दिया है.

दरअसल, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने की रविवार को अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में लॉकडाउन 5 की घोषणा करेंगे. साथ ही गृहमंत्रालय के सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में दावे किए गए हैं. इसी खबर को गलत ठहराते हुए गृहमंत्रालय ने कहा है कि इसमें किए गए सभी दावे केवल कयास हैं.

बता दें कि देश में पिछले 64 दिनों से लॉकडाउन है ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को तेजी से फैलने से रोका जा सके. हालांकि लॉकडाउन 4 में कई तरह की छूट दी गई है, जिसकी मियाद 31 मई को खत्म हो रही है. देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या इस समय देश में 151767 है. इनमें से 64425 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं और 4337 लोगों की मौत हुई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.