विशाखापट्टनम के बाद अब छत्तीसगढ़ की पेपर मिल में गैस लीक, 7 मजदूर झुलसे

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक पेपर मिल में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया. पेपर मिल में क्लोरीन गैस पाइप-लाइन फटने से हादसा हुआ. इस दुर्घटना में सात मजदूर झुलसे गए. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में गैस लीक,हादसे के कारण सात मजदूर झुलसे

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गैस लीक हादसे से आज हर कोई दहल गया. वहीं अब देश के दूसरे कोने से गैस लीक की घटना सामने आई है, जिसमें सात मजदूर झुलस गए. घटना के बाद मजदूरों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक पेपर मिल में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया. पेपर मिल में क्लोरीन गैस पाइप-लाइन फटने से हादसा हुआ. इस दुर्घटना में सात मजदूर झुलस गए. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना शक्ति प्लस पेपर्स मिल में हुई.

पुसौर थाने के तेतला में पेपर मिल मौजूद है. जहां क्लोरीन गैस पाइप-लाइन फट गई. जिसके कारण वहां मौजूद सात मजदूर झुलस गए. घटना के बाद सभी को संजीवनी नर्सिंग होम में भर्ती करवाया गया है. जिसक बाद घायलों को देखने कलेक्टर ओर पुलिस अधीक्षक अस्पताल पहुचे. हादसे में घायल तीन मजदूरों की हालत गंभीर बनी हुई है. तीन मजदूरों को रायपुर रैफर किया गया है.

बिलासपुर के आईजी दीपांशु काबरा के मुताबिक पेपर इंडस्ट्री, शक्ति पेपर्स से एक जहरीली गैस लीक हो गई. घटना तब हुई जब प्लांट की सफाई की जा रही थी. इस घटना के कारण सात मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तीन को आगे के उपचार के लिए रायपुर रैफर किया गया है.

विशाखापट्टनम में हादसा

आज विशाखापट्टनम में हुए गैस लीक के हादसे ने हर किसी को दहला दिया है. अब तक इस हादसे में दस लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि करीब 200 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. विशाखापट्टनम में गैस लीक जैसा हादसा कैसे हुआ इसकी जांच की जा रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.