ट्रंप बोले- कोरोना को फैलने से रोक सकता था चीन, हम जांच कर रहे, समय आने पर बताएंगे

अमेरिकी राष्ट्रपति ने चीन पर हमला साधते हुए कहा कि ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप उन्हें जवाबदेह बना सकते हैं. हम बहुत गंभीर जांच कर रहे हैं, जैसा कि आप शायद जानते हैं, और हम चीन से खुश नहीं हैं.

0 1,000,247
  • कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका और चीन आमने-सामने
  • कोरोना को फैलने से रोक सकता था चीन: डोनाल्ड ट्रंप

महामारी कोरोना वायरस को लेकर दुनिया के दो सबसे ताकतवर मुल्क अमेरिका और चीन आमने-सामने हैं. हालात इतने बिगड़ गए हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति लगातार चीन को खुली चेतावनी दे रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि चीन कोरोना वायरस को फैलने से रोक सकता था. हम जांच कर रहे हैं और आपको उचित समय पर बताएंगे.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने चीन पर हमला साधते हुए कहा कि ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप उन्हें जवाबदेह बना सकते हैं. हम बहुत गंभीर जांच कर रहे हैं, जैसा कि आप शायद जानते हैं, और हम चीन से खुश नहीं हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा कि हम पूरी स्थिति से खुश नहीं हैं, क्योंकि हमारा मानना ​​है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता था. यह पूरी दुनिया में नहीं फैलता.

उन्होंने कहा कि हम गंभीर जांच कर रहे हैं और आपको उचित समय पर बताएंगे. ट्रंप ने कहा कि हमारे देश में अनावश्यक इतनी मौतें हुई हैं. इसे रोका जा सकता था. आज पूरी दुनिया इससे पीड़ित है. कम से कम 184 देश कोरोना की चपेट में हैं. गौरतलब है कि चीन से उत्पन्न कोरोना वायरस महामारी को लेकर दोनों देशों के नेताओं के बीच काफी बयानबाजी चल रही है.

अमेरिका इस बारे में संदेह जता रहा है कि कहीं यह वायरस चीन के किसी लैब से तो नहीं निकला है. राष्ट्रपति ट्रंप कई बार इसे ‘चीनी वायरस’ कह चुके हैं. चीन के वुहान से फैले इस वायरस ने अमेरिका में सबसे ज्यादा तबाही मचाई है. अमेरिका में इससे 9,87,467 लोग संक्रमित हुए हैं और 56 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

‘चीन ने दुनिया से काफी कुछ छुपाया’

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने हाल ही में ड्रैगन पर निशाना साधते हुए कहा था कि चीन ने दुनिया से काफी कुछ छुपाया है, हर किसी को सच जानने का हक है. अभी भी काफी हद तक सच को छुपाया जा रहा है और इस तरह की लैब अब भी चीन में जारी हैं, जिनकी वजह से कोरोना वायरस की शुरुआत हुई.

अमेरिकी विदेश मंत्री ने दावा किया कि सिर्फ वुहान ही नहीं, बल्कि चीन में ऐसी कई लैब हैं जहां पर इस तरह के प्रयोग किए जा रहे हैं जो आगे चलकर खतरनाक साबित होंगे.कोरोना वायरस को लेकर चीन पर आरोप लगाते हुए माइक पोम्पियो ने कहा कि दिसंबर के बाद से ही चीन का सच बाहर आने लगा है और ये साफ है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चीन का साथ दिया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.