पंजाब: कोरोना वॉरियर को सम्मान / निहंगों से झड़प में जिस पुलिस अफसर हरजीत सिंह की कलाई कटी थी, अब डीजीपी समेत 80 हजार पुलिसकर्मियों ने उन्हीं के नाम का बैज लगाया

2 अप्रैल को पटियाला में हरजीत सिंह पर निहंगों ने हमला करके तलवार से हरजीत सिंह की कलाई काट दी थी पीजीआई चंडीगढ़ के डॉक्टरों की टीम ने साढ़े सात घंटे ऑपरेशन करके कलाई को वापस जोड़ दिया था हरजीत की बहादुरी को सम्मान देने के लिए पंजाब पुलिस ने चलाया खास अभियान- ‘मैं वी हां हरजीत सिंह’

पटियाला. पंजाब पुलिस के हर जवान ने सोमवार को ‘मैं वी हां हरजीत सिंह’ नारा लगाया। 80 हजार पुलिस जवानों के सीने पर एक ही नाम का बैज दिखा- हरजीत सिंह। पंजाब पुलिस का हर जवान एसआई हरजीत की बहादुरी को अनूठे ढंग से सलाम कर रहा है। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने भी अपनी वर्दी पर हरजीत सिंह के नाम का बैज लगाया। हरजीत इस समय चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती हैं। 12 अप्रैल को पटियाला में कर्फ्यू पास मांगने के दौरान भड़के निहंगों ने हरजीत पर हमला कर तलवार से कलाई काटकर अलग कर दी थी। हालांकि, बाद में पीजीआई चंडीगढ़ के डॉक्टरों ने साढ़े सात घंटे तक चले ऑपरेशन में कलाई को जोड़ दिया था।

मुख्यमंत्री अमरिंदर ने वीडियो कॉल से बात की थी, बाद में प्रमोट भी किया

हरजीत का ड्यूटी के प्रति समर्पण और बहादुरी को देखते हुए अमरिंदर सिंह सरकार ने हरजीत को एएसआई से प्रमोट करके एसआई बना दिया। सीएम अमरिंदर ने खुद पीजीआई में भर्ती हरजीत से बात की थी और कहा था कि आप सच में बहुत बहादुर हो। अब सभी पुलिसकर्मी वर्दी पर हरजीत सिंह के नाम का बैज लगाकर ड्यूटी दे रहे हैं। ‘मैं वी हां हरजीत सिंह’ (मैं भी हूं हरजीत सिंह) का नारा भी लगा रहे हैं।

मुश्किल वक्त में हौसला बढ़ाने की कोशिश: डीजीपी

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि यह मुश्किल समय में हरजीत सिंह और अन्य पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाने की कोशिश है। लोगों से अपील भी है कि वह पुलिस का सहयोग करें। दिखा दीजिए कि कोरोना से जंग में फ्रंटलाइनर्स डॉक्टरों और पुलिस पर हमले हुए तो देश एकजुट हो जाएगा।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने वीडियो कॉल पर की बात
पुलिस जवान की बहादुरी को देखते हुए पंजाब की अमरिंदर सिंह सरकार ने हरजीत​ सिंह को एएसआई से प्रमोट कर एसआई बना दिया है. अमरिंदर सिंह ने पीजीआई में भर्ती हरजीत सिंह से बात की थी और कहा था कि आप सच में बहुत बहादुर हो. इसके बाद अब सोमवार को अनूठे तरीके से हरजीत का सम्मान किया गया.

वहीं, पीजीआई में भर्ती हरजीत इस सम्मान से बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे जीवनभर याद रहने वाला ऐसा सम्मान मिलेगा। मैं डीजीपी, एसएसपी साहब समेत पूरी फोर्स और लोगों का आभारी हूं। मैंने जिंदगी में किसी को कभी ऐसा सम्मान मिलते नहीं देखा, सबका शुक्रिया।’’ डॉक्टरों का कहना है कि हरजीत सिंह की हालत में लगातार सुधार हो रहा है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.