‘कोरोना अटैक’ की फिराक में पाकिस्तान, कश्मीर में मरीजों को भेजने की साजिश

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने दावा किया कि पाकिस्तान पहले आतंकियों को घाटी में भेजने की कोशिश करता था, लेकिन हमें अब इस तरह की जानकारी मिली है कि वह कोरोना पॉ़जिटिव मरीजों को कश्मीर भेजने की फिराक में है.

0 999,336
  • घाटी में कोरोना संक्रमण बढ़ाने की फिराक में पाकः DGP
  • शोपियां जिले में हुए मुठभेड़ में आज सुबह 4 आतंकी ढेर

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग भारत समेत पूरी दुनिया में छिड़ी हुई है और हर कोई इसके खात्मे की कोशिश में जुटा है, लेकिन इस कठिन दौर में भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतें नहीं छोड़ रहा है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह का दावा है कि पाकिस्तान आतंकियों के जरिए घाटी में कोरोना वायरस फैलाने की साजिश में लगा हुआ है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि पाकिस्तान पहले आतंकियों को घाटी में भेजने की कोशिश करता था, लेकिन हमें अब इस तरह की जानकारी मिली है कि पाकिस्तान कोरोना पॉ़जिटिव मरीजों को कश्मीर भेजने की फिराक में है जिससे यहां के लोगों में कोरोना वायरस फैलाया जा सके. उन्होंने कहा कि इस मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है.

पाकिस्तान में तेजी से फैल रहा कोरोना

पाकिस्तान भले ही कश्मीर में कोरोना अटैक की तैयारी में जुटा हो, लेकिन उसके यहां भी स्थित बेहद खराब है और आज बुधवार को वहां कोरोना की संख्या 10 हजार के आंकड़े को पार कर गई.

पाकिस्तान की अंग्रेजी वेबसाइट द डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक अब तक देश में 10,072 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं जिसमें 212 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत की तरह पाकिस्तान में भी बीमार लोगों के ठीक होने की दर अच्छी है.

पाक में 10,072 संक्रमित लोगों में से 2,156 लोग ठीक हो चुके हैं. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कोरोना के 320 नए मामले आने से यह संख्या 10 हजार के आंकड़े को पार कर गई.

कोरोना के मामले में पाकिस्तान में सबसे खराब स्थिति पंजाब की है जहां पर 4,328 लोग कोरोना से पीड़ित हैं. इसके बाद सिंध (3,373) और खैबर पख्तुनख्वा (1,345) का नंबर आता है. राजधानी इस्लामाबाद में कोरोना के 194 मामले सामने आ चुके हैं.

पहले से ही खस्ताहाल हो चुके पाकिस्तान में कोरोना की वजह से आर्थिक स्थिति और खराब हो गई है. लॉकडाउन की वजह से लोगों को राशन तक नहीं मिल पा रहा. वहां भूख की वजह से मौत की खबरें हैं.

शोपियां में 4 आतंकी ढेर

कोरोना के खिलाफ जंग के इतर सीमापार से घाटी में आतंकी गतिविधियां लगातार जारी हैं. जम्मू-कश्मीर में मंगलवार शाम को एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें 4 आतंकवादियों को मार गिराया गया.

मुठभेड़ की यह घटना शोपियां जिले के मेल्होरा गांव में मंगलवार शाम शुरू हुई थी, जिसमें सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. कल देर शाम को मेल्होरा गांव से मिले पुख्ता इनपुट के बाद सुरक्षाबलों ने ये एनकाउंटर शुरू किया था. यहां पर 3-4 आतंकियों के छुपे होने की खबर थी, जिसके बाद इलाके को पूरी तरह से घेर लिया गया था.

पिछले हफ्ते बारामूला जिले के सोपोर में बड़ा आतंकी हमला हुआ था, जिसमें सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल) के तीन जवान शहीद हो गए और. 2 अन्य सुरक्षकर्मी घायल भी हुए थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.