इस दिन से इंटरनेशनल और घरेलू रूटों के लिए टिकट बुक करेगी एअर इंडिया

एअर इंडिया (Air India) ने शनिवार को जानकारी दी कि 1 जून से वो अंतर्राष्ट्रीय रूटों के लिए टिकट बुक करना शुरू कर देगी. सरकारी विमान कंपनी ने यह भी बताया कि 4 मई से घरेलू रूटों के लिए भी टिकट बुकिंग शुरू कर दी जाएगी.

0 999,241

नई दिल्ली. सरकारी क्षेत्र की विमान कंपनी एअर इंडिया (Air India) ने लॉकडाउन के बाद अपनी सेवाएं शरू करने के बारे में जानकारी दी है. शनिवार को एअर इंडिया ने बताया कि 1 मई से वो अंतर्राष्ट्रीय उड़ान (International Routes) के लिए टिकट बुक करना शुरू कर देगी. सरकार एयरलाइंस ने यह भी बताया कि लॉकडाउन खत्म होने के ठीक अगले दिन यानी 4 मई से कुछ घरेलू रूटों के​ लिए टिकट बुक करना शुरू कर देगी.

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया था. इसके बाद एअर इंडिया ने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय रूटों पर अपनी सेवाएं शुरू करने में देरी करने का फैसला लिया था. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू विमान सेवाएं बंद हैं.सरकारी विमान कंपनी ने बताया कि कुछ चुनिंदा घरेलू रूटों पर 4 मई से​ टिकट बुक करना शुरू कर देगी. इसमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु भी शामिल है.

लॉकडाउन तक बुकिंग सेवाएं बंद
एअर इंडिया ने अपनी वेबसाइट पर दी गई जानकारी में बताया कि वर्तमान में लॉकडाउन की वजह से उसने 31 मई तक अंतर्राष्ट्रीय रूटों पर टिकट बुकिंग की सेवा बंद कर दी है. वहीं, घरेलू रूटों के लिए यह सेवा 3 मई तक बंद है.

पहले चरण के दौर बुक किए गए टिकटों पर 100 फीसदी रिफंड
बता दें कि लॉकडाउन के दूसरे चरण के ऐलान के बाद केंद्र सरकार ने कहा था कि अगर किसी यात्री ने 15 अप्रैल के बाद की यात्रा के लिए 24 मार्च से लेकर 14 अप्रैल के बीच कोई टिकट बुक किया है तो विमान कंपनियों को इसका पूरा रिफंड देना होगा. कोई भी कंपनी किसी भी वजह से टिकटों के रिफंड में कटौती नहीं करेंगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.