इस देश में लोगों ने लॉकडाउन की उड़ाई धज्जियां तो पुलिस ने बिछा दीं लाशें, 18 लोगों को मारी गोली

ये संख्या कोरोना वायरस (Coronavirus) से हुई मौत से कहीं ज्यादा है. यहां कोरोना के चलते अब तक सिर्फ 13 लोगों की जाम गई है.

0 1,000,155

अबुजा. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन लागू है. बावजूद इसके लोग सड़कों पर आ जाते हैं. इतना ही नहीं कई बार तो लोग कर्फ्यू तोड़ कर बाहर आ जाते हैं. लेकिन नाईजीरिया (Nigeria) में लोगों ने सख्ती का पालन नहीं किया तो पुलिस ने उन पर गोलियां बरसा दी. इस दौरान अब तक वहां 18 लोगों की मौत हो गई है. ये संख्या कोरोना वायरस से हुई मौत से कहीं ज्यादा है. यहां कोरोना के चलते अब तक सिर्फ 13 लोगों की जाम गई है.

पुलिस लगातार कर रही है कार्रवाई

एक रिपोर्ट में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने कहा कि उन्हें नाइजीरिया के 36 राज्यों और में से 24 से सुरक्षा बलों द्वारा मानवाधिकारों के उल्लंघन की घटनाओं की 105 शिकायतें मिली है. हालांकि सरकार का कहना है कि अब तक पुलिस की कार्रवाई में सिर्फ 12 लोगों की मौत हुई है. बता दें कि नाइजीरिया में 30 मार्च से लॉकडाउन लागू है.

कोरोना से मौत
नाइजीरिया में अब तक कोरोना वायरस के 407 मामले सामने आए हैं. जबकि वहां कोरोना से 12 लोगों की मौत हुई है. आशंका जताई जा रही है कि यहां तेज़ी से कोरोना वायरस फैल सकता है. नाइजीरियाई सुरक्षा बलों की क्रूरता से हर कोई वाकिफ है. काउंसिल ऑन फॉरेन रिलेशंस का कहना है कि पिछले एक साल में देश में कम से कम 1,476 लोग मारे गए हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.