राहुल गांधी ने सरकार को दी नसीहत, कहा-फ्लाइट से लोगों को घर पहुंचाए सरकार

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर आरोप लगाया था कि भारत ने टेस्टिंग किट खरीदे जाने में देर की और अब यहां पर इसकी बहुत ज्यादा कमी है.

नई दिल्ली.  मुंबई (Mumbai)  के बांद्रा रेलवे स्टेशन (railway station )  पर मंगलवार दोपहर एक अफवाह के चलते जिस तरह लोग अपने घरों की ओर जाने लिए इकट्ठा हुए उसने पूरे देश को सकते में डाल दिया है. लॉकडाउन और अपनी सेहत की परवाह किए बगैर लोग अपने घर जाने के लिए बेता​ब दिखाई दे रहे थे.  ऐसा ही कुछ हाल दूसरे देशों में फंसे भारतीयों का भी है. इस मामले में अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार को नसीहत देते हुए कहा है कि सरकार को देश के भाइयों और बहनों को उनके घर पहुंचाने के लिए फ्लाई सेवा शुरू करनी चाहिए.

राहुल गांधी ने कहा कोरोना वायरस के चलते बंद हुए व्यवसाय ने आज हजारों भारतीय श्रमिकों को संकट में डाल दिया है. काम न मिलने के कारण लोग अपने घर लौटने के लिए बेताब दिखाई दे रहे हैं. सरकार को चाहिए कि वह मिडिल ईस्ट में रह रहे भारतीयों के लिए ऐसी कोई ऐसी योजना तैयार करे ​जिससे हमारे भाइयों और बहनों को फ्लाइट से उनके घर पर भेजा जा सके.

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर आरोप लगाया था कि भारत ने टेस्टिंग किट खरीदे जाने में देर की और अब यहां पर इसकी बहुत ज्यादा कमी है. उन्होंने कहा कि ऐसा करके भारत फिलहाल सबसे गरीब अफ्रीकी देशों की कतार में खड़ा हो गया है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘भारत ने टेस्टिंग किट खरीदने में देर की और अब यहां इसकी भारी कमी है. हर दस लाख भारतीयों पर सिर्फ 149 टेस्ट के साथ, हम अब लाओस (157), नाइजर (182) और होंडुरास (162) के संग हैं. बड़े स्तर पर टेस्टिंग, वायरस से लड़ाई का समाधान है. वर्तमान में हम इस लड़ाई में कहीं नहीं हैं.”

घर भेजे जाने की फैलाई गई थी अफवाह
मुंबई के बांद्रा रेलवे स्‍टेशन पर मंगलवार दोपहर लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी.लोग घर भेजे जाने को लेकर रेलवे स्‍टेशन पर हंगामा करने लगे, जिसके बाद पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज कर दिया. ऐसा बताया जा रहा है कि आस-पास की बस्तियों में अफवाह फैली कि बाहर के लोगों को घर भेजा जाएगा. जिसके बाद लोग रेलवे स्‍टेशन पर जमा होने लगे. महाराष्‍ट्र के गृहमंत्री अनिल देखमुख ने कहा कि अब स्थिति नियंत्रण में है. राज्‍य सरकार इन मजदूरों के खाने का इंतजाम करेगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.