कोरोना वायरस के खिलाफ भारत की कोशिशों को बताया बढ़िया तो अमेरिका में दर्ज हुआ मुकदमा

अमेरिका (America) के न्यूजर्सी में ही रह रहे श्रवण नाम के एनआरआई ने स्वाती देवीनेनी के खिलाफ केस दर्ज कराया है. श्रवण के मुताबिक, देवीनेनी ने एक वीडियो ट्वीट किया था, जिसमें राष्ट्र-विरोधी बातें हैं.

0 1,000,306
हैदराबाद. अमेरिका के न्यूजर्सी में रहने वाली तेलंगाना की एक एनआरआई महिला के खिलाफ अमेरिकी विरोधी बयान को लेकर केस दर्ज किया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, तेलुगू एनआरआई स्वाती देवीनेनी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को रोकने की दिशा में भारत के प्रयासों की तारीफ में ट्वीट किए थे, जिसे अमेरिकी सरकार ने देश विरोधी मानते हुए एक्शन लिया है.

अमेरिका के न्यूजर्सी में ही रह रहे श्रवण नाम के एनआरआई ने स्वाती देवीनेनी के खिलाफ केस दर्ज कराया है. श्रवण के मुताबिक, देवीनेनी ने एक वीडियो ट्वीट किया था, जिसमें राष्ट्रविरोधी बातें हैं.

विज्ञापन

इस वीडियो में स्वाती देवीनेनी कह रही हैं कि अमेरिका जैसा शक्तिशाली देश कोरोना वायरस जैसी महामारी को रोकने में नाकाम रहा, जबकि भारत इसपर काबू पाने में कामयाब रहा है.

वीडियो में देवीनेनी कहती हैं, ‘अमेरिका एक संपन्न देश है, जहां स्वास्थ्य संबंधी अच्छी सुविधाएं हैं. लेकिन, इसके बाद भी अमेरिका कोरोना वायरस महामारी को समय रहते नहीं भांप पाया. हालांकि, भारत में इस महामारी को लेकर पहले ही कई बातें समझ ली गई थीं, जिससे इसे बड़े स्तर पर फैलने से रोका जा सका. मेरा भारत महान.’

स्वाती का ये वीडियो कुछ ही समय में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. तेलुगू लोगों ने इसपर मिलीजुली प्रतिक्रिया भी दी. इसके कुछ देर बाद स्वाती देवीनेनी ने सोशल मीडिया पर अपने इस वीडियो के लिए माफी भी मांग ली.

पूर्व न्यूज़ प्रेजेंटेटर रह चुकी स्वाती ने अपनी सफाई में ट्वीट किया, ‘मेरा इरादा अमेरिका को भारत के मुकाबले कम आंकने का नहीं था. मैंने बस अपनी मातृभूमि की तारीफ की है कि कैसे भारत कोविड-19 महामारी से लड़ रहा है. ये बातें मेरी खुद की नहीं थी. ये मैंने कहीं और से पढ़ी है, जो पब्लिक डोमेन में पहले से ही है.’

देवीनेनी ने कहा कि किसी ने ये वीडियो डाउनलोड किया और बिना उनकी अनुमति के सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया.

बता दें कि स्वाती देवीनेनी तेलंगाना के खम्मम जिले की हैं. एक साल पहले ही वह अपने पति के साथ अमेरिका शिफ्ट हुई हैं और तेलुगू मीडिया में काम करती हैं. जबकि उनके पति सॉफवेयर इंजिनियर हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.