पटियाला में पुलिस ASI का हाथ काटने की घटना के बाद देश भर में आरोपियों के खिलाफ गुस्सा

निहंग वेषधारी कुछ लोगों ने पुलिस की टीम (Police Team) पर तलवार से तब हमला कर दिया था, जब उनसे कर्फ्यू के बीच यात्रा करने के लिए कर्फ्यू पास (Curfew Pass) मांगे गए थे. इस हमले में एक ASI का हाथ काट दिया गया.

पटियाला. पंजाब (Punjab) के पटियाला (Patiala) में ASI का हाथ काटने के मामले पर वरिष्ठ वकील एचएस फुल्का (HS Phoolka) ने कहा, ‘मैंने पंजाब के डीजीपी (DGP) से दो दिन में चार्जशीट फाइल करने और 10 दिनों में मुकदमे की सुनवाई पूरी करने की गुजारिश की है. आरोपियों को आजीवन कारावास (Life Imprisonment) की सजा होनी चाहिए ताकि पूरे देश में एक संदेश भेजा जा सके. यही पंजाब की प्रमुख राजसी पार्टियों के साथ सामाजिक व धार्मिक संगठनों ने भी इस घटना की निंदा करते रोष जताया है व हमले की उच्च स्तरीय जांच करवाने के साथ आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कारर्वाई की मांग उठाई है। आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने कहा कि यह मामला सामान्य नहीं है बल्कि सरकार को इसे गंभीरता से लेकर इसकी जांच करवाने के साथ आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कारर्वाई करनी चाहिए। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर घटना की विडियों जारी कर लोगों ने इसमें तीखे कमेंट लिखे हैं। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जी जान से जुटी पुलिस पर इस तरह के हमले करने की निंदा करते हमलावरों पर देश विरोधी गतिविधियों के तहत मामला दर्ज करने की मांग की जा रही है।
बता दें कि निहंग वेषधारी कुछ लोगों ने पुलिस की टीम (Police Team) पर तलवार से तब हमला कर दिया था, जब उनसे कर्फ्यू (Curfew) के बीच यात्रा करने के लिए कर्फ्यू पास मांगे गए थे. इस हमले में एक ASI का हाथ काट दिया गया था.

ASI को चंडीगढ़ किया गया रेफर
पुलिस ने बताया कि चार-पांच ‘निहंग’ वेषधारियों (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) का एक समूह एक गाड़ी में यात्रा कर रहा था. इस दौरान मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने सुबह करीब सवा छह बजे एक सब्जी बाजार (Vegetable Market) के पास उन्हें रुकने के लिये कहा. पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा, ‘उनसे (कर्फ्यू) पास दिखाने को कहा गया, लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी से दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी.’

7 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, गुरुद्वारे में छिपे हुए थे
पंजाब के पटियाला (Patiala) की बड़ी सब्जी मंडी सनौर रोड पर रविवार सुबह पुलिस पर हमला करने वाले सात आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अधिकारियों ने बताया कि सात में से पांच वे लोग हैं जो रविवार तड़के पटियाला की सब्जी मंडी के बाहर हुए हमले में शामिल थे.

अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस टीम पर तलवारों से हमला करने वाले लोग नजदीक के ही एक स्थानीय गुरुद्वारे (Local Gurudwara) में जा छुपे थे. ऐसे में पंजाब पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के कमांडो को भेजा गया. पुलिस के मुताबिक, हमलावरों को पकड़ने के लिए गुरुद्वारे में प्रवेश करते समय पुलिस ने सिख मर्यादाओं का पूरी तरह पालन किया. ताजा जानकारी के मुताबिक तीन हमलावरों समेत 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.