पंजाब में तलवार से पुलिस का हाथ काटकर गुरुद्वारे में जा छुपे थे हमलावर, 3 गिरफ्तार, 1 की तलाश जारी

पंजाब (Punjab) में पिछले 24 घंटे में लॉकडाउन और कर्फ्यू के नियमों का पालन करवा रही पुलिस टीमों पर हमले के 3 मामले सामने आ चुके हैं.

चडीगढ़. पंजाब के पटियाला (Patiala) की बड़ी सब्जी मंडी सनौर रोड पर रविवार सुबह पुलिस पर हमला करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक और आरोपी को पड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बता दें कि निहंग वेषधारी इन लोगों ने पुलिस की टीम पर तलवार से हमला कर दिया था.

गुरुद्वारे में छुपे
अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस टीम पर तलवारों से हमला करने वाले लोग नजदीक के ही एक स्थानीय गुरुद्वारे में जा छुपे थे. ऐसे में पंजाब पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के कमांडो को भेजा गया. पुलिस के मुताबिक, हमलावरों को पकड़ने के लिए गुरुद्वारे में प्रवेश करते समय पुलिस ने सिख मर्यादाओं का पूरी तरह पालन किया. ताजा जानकारी के मुताबिक तीन हमलावरों समेत 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गुरुद्वारे में अभी भी एक अन्य आरोपी को पकड़ने के लिए ऑपरेशन चल रहा है.

ऐसे हुआ हमला

पुलिस ने बताया कि चार-पांच ‘निहंग’ वेषधारियों (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) का एक समूह एक गाड़ी में यात्रा कर रहा था. इस दौरान मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने सुबह करीब सवा छह बजे एक सब्जी बाजार के पास उन्हें रुकने के लिये कहा. पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा, ‘उनसे (कर्फ्यू) पास दिखाने को कहा गया, लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी से दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी.’ एएसआई को राजेंद्र अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ के लिये रेफर कर दिया गया

सरकार की सरेंडेर करें आरोपी
इस बीच पंजाब सरकार के प्रवक्ता और कांग्रेस विधायक राजकुमार वेरका ने सिखों की सर्वोच्च संस्था अकाल तख्त के जत्थेदार को कहा है कि वो पुलिस टीम पर हमला करने वाले इन लोगों को जल्द से जल्द सरेंडर करने के लिए कहें. साथ ही वेरका ने कहा कि पुलिस टीमों पर हो रहे हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे और पुलिसकर्मी इस मामले में सख्त कार्यवाही करें पूरा देश और सरकार उनके साथ है.

पुलिसवालों पर लगातार हो रहे हैं हमले
पंजाब में पिछले 24 घंटे में लॉकडाउन और कर्फ्यू के नियमों का पालन करवा रही पुलिस टीमों पर हमले के 3 मामले सामने आ चुके हैं. सबसे पहले शनिवार को पंजाब के पटियाला में एक साइकिल सवार को जब पुलिस ने रोका तो उसने अपने साथियों के साथ पुलिस टीम पर हमला कर दिया. इसके बाद पंजाब के संगरूर के भवानीगढ़ में एक बुजुर्ग को मास्क पहनकर घर से बाहर निकलने के नियम के बारे में जब पुलिस ने टोका तो उस बुजुर्ग के परिवार ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया.तीसरी घटना रविवार सुबह की है जब सब्जी मंडी में बिना कर्फ्यू पास जबरन घुस रहे कुछ लोगों को पुलिस टीम ने रोका तो इन लोगों ने तलवारों से पुलिस टीम पर हमला कर दिया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.