कोरोनावायरस से देश में 239 लोगों की मौत, 24 घंटों में 40 लोगों की गई जान और 1,035 नए मामले आए

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है. भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अबतक 239 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना संक्रमण के 7,447 मामले सामने आए हैं.

0 1,000,265

Coronavirus India Update: भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है. भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अबतक 239 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना संक्रमण के 7,447 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से शनिवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 1035 नए मामले और 40 मौत के मामले सामने आए हैं.

हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 643 लोग ठीक हुए हैं. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और यह 14 अप्रैल तक रहेगा.

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बावजूद मुंबई के बायकुल्ला सब्जी मंडी में बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करते दिखे. इस दौरान वो सामाजिक दूरी के नियमों को पूरी तरह से नज़रअंदाज कर रहे थे.

देश और दुनिया में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बावजूद भी ओखला सब्जी मंडी में भीड़ दिखी और यहां लोग सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करते दिखे. ऐसी ही तस्वीर बिहार की राजधानी पटना से भी आई है जहां सब्जी मंडी में ही काफी लोग एक जगह एकसाथ इकट्ठा दिखे.

दिल्ली में कल 6 नए कंटेनमेंट ज़ोन जुड़ने से राजधानी में कंटेनमेंट ज़ोन की संख्या बढ़कर 30 हुई. इन 6 जगहों में नबी करीम इलाका भी शामिल है, इस इलाके को सील कर दिया गया है और यहां पुलिस बल तैनात किया गया है.

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. अब 14 अप्रैल को 21 दिन का लॉकडाउन बंद है तो इसके मद्देनज़र आज पीएम मोदी अलग-अलग राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर इस बात पर फैसला लेंगे की आगे क्या रणनीति अपनानी है. बता दें कि देश में अब तक 6761 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. इसमें से 206 लोगों की जान चली गई है.

मुंबई के धारावी में 11 और लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, जिससे वहां संक्रमितों की संख्या 28 पहुंच गई है. नये मरीजों में दिल्ली के निजामुद्दीन में पिछले महीने हुए जमात के कार्यक्रम से लौटकर आए दो लोग शामिल हैं. बीएमसी के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

गुजरात के सूरत में दूसरे राज्यों से आए मजदूरों ने खाने और सैलरी की मांग को लेकर हंगामा किया. लसकाना के डायमंड नगर के पास सैकड़ों की संख्या में मौजूद मजदूरों ने टायर जलाया.

मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 30 नए मामले आने के बाद प्रदेश में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 456 को गई है. इनमें से अब तक 37 मरीजों की मौत हो चुकी है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.