14 अप्रैल से आगे बढ़ेगा लॉकडाउन? PM मोदी रविवार को कर सकते हैं ऐलान

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार शाम को यह माना जा रहा है कि अगर लॉकडाउन बढ़ेगा तो उसमें कुछ क्षेत्रों को सीमित छूट मिल सकती है क्योंकि लंबे समय तक लॉकडाउन रहने से बड़े पैमाने पर विषम आर्थिक परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है.

0 1,000,301

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार शाम को यह ऐलान कर सकते हैं कि 14 अप्रैल को खत्म होने वाला राष्ट्रीय लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं. शनिवार को मोदी शनिवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियोकांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे. इसके बाद लॉकडाउन पर आखिरी फैसला लिया जा सकता है. ऐसे संकेत मिले हैं कि केंद्र सरकार कई राज्यों में तेजी से फैल रहे वायरस को रोकने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन कर सकती है.

माना जा रहा है कि अगर लॉकडाउन बढ़ेगा तो उसमें कुछ क्षेत्रों को सीमित छूट मिल सकती है क्योंकि लंबे समय तक लॉकडाउन रहने से बड़े पैमाने पर विषम आर्थिक परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. सूत्रों ने कहा कि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अंतरराज्यीय आवाजाही प्रतिबंधित रहेने की संभावना है. ओडिशा ने गुरुवार को पीएम मोदी और मुख्यमंत्रियों के बीच बैठक से दो दिन पहले 30 अप्रैल तक लॉकडाउन की तिथि बढ़ा दी. ऐसा करने वाला वह पहला राज्य है. तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव सहित अन्य सीएम ने भी चल रहे लॉकडाउन के विस्तार की गंभीर वकालत की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.