कोरोना वायरस: मुंबई के धारावी में एक और मौत, 3 नए केस, महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 1100 के पार

महाराष्ट्र (Maharastra) में कोविड-19 (Covid-19) के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं. बुधवार को 24 घंटे के भीतर राज्य में 117 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा 1135 पहुंच गया

0 1,000,216

मुंबई. मुंबई (Mumbai) के धारावी (Dharavi) इलाके में बुधवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के तीन और मामले सामने आए हैं जिससे घनी आबादी वाली इस स्लम में संक्रमित लोगों की संख्या 13 हो गई है. एक निकाय अधिकारी ने बताया कि नए मरीजों में मुकुंद नगर इलाके का 25 वर्षीय शख्स और धानवाडा चॉल का 35 वर्षीय शख्स शामिल है जबकि तीसरी संक्रमित 60 वर्षीय महिला है जो मुस्लिम नगर की रहने वाली है. उन्होंने बताया कि मुकुंद नगर इलाके का मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 49 वर्षीय व्यक्ति के संपर्क में आया था और उसे पृथक केंद्र में रखा गया है.

अस्पताल में सफाई का काम करती थी महिला
अधिकारी ने बताया, ‘‘मुस्लिम नगर में रहने वाली 60 वर्षीय महिला केईएम अस्पताल में सफाई का काम करती है. बुधवार दोपहर को उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसके साथ धारावी में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है. इनमें 56 वर्षीय व्यक्ति भी शामिल है जिसकी सायन अस्पताल में मौत हो गई थी.’’ उन्होंने बताया, ‘‘ धानवाडा चॉल में संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने का काम चल रहा है.’’

अधिकारी ने कहा कि प्रोटोकॉल के तहत इन इलाकों को सील करने जा रहे हैं. उल्लेखनीय है कि धरावी एशिया की सबसे बड़ी मलिन बस्ती है जिसमें एक छोटे से इलाके में 15 लाख लोग रहते हैं और मुंबई के सबसे घने बसे इलाकों में एक है.

राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 1100 के पार

बता दें महाराष्ट्र में कोविड-19 के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं. बुधवार को 24 घंटे के भीतर राज्य में 117 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा 1135 पहुंच गया है. महाराष्ट्र में 8 लोगों की मौत हो गई है जिसके बाद राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 72 हो गया है. सिर्फ मुंबई में ही 5 लोगों की जान चली गई है. मुंबई में अब तक कोरोना वायरस से 45 लोगों की मौत हो गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.