कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को अस्पताल में किया गया भर्ती

बताया जा रहा है कि ब्रिटिश पीएम में कोरोना के लक्षण दिखने के बाद 26 मार्च को डाउनिंग स्ट्रीट स्थिति उनके आधिकारिक आवास पर क्वारंटीन किया गया था.

0 1,000,395

लंदन. चीन से पूरी दुनिया में महामारी की फैले कोरोना वायरस (CoronaVirus)  की चपेट में ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson)  भी आ गए हैं. बोरिस के अंदर कोरोना के लक्षण दिखने के बाद उन्हें रविवार देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया. ब्रिटिश पीएम के कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बोरिस जॉनसन में कुछ ऐसे लक्षण दिखाई दिए हैं जिससे डॉक्टरों ने अंदाजा लगाया है कि ​ब्रिटिश पीएम भी कोरोना (Corona)  से संक्रमित हो चुके हैं. डॉक्टर उनके नमूनों की जांच कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक 10 दिन पहले बोरिस जॉनसन के कोरोना से पीड़ित होने की पुष्टि हुई थी. ब्रिटिश पीएमओ के मुताबिक उसके बाद डॉ​क्टरों की सलाह पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था. हालांकि उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि इमर्जेंसी की कोई स्थिति नहीं है और जॉनसन ही सरकार को आगे भी चलाते रहेंगे. पीएमओ की ओर से इसे ऐह​तियात के तौर पर उठाया गया कदम बताया गया है.

बताया जा रहा है कि ब्रिटिश पीएम में कोरोना के लक्षण दिखने के बाद 26 मार्च को डाउनिंग स्ट्रीट स्थिति उनके आधिकारिक आवास पर क्वारंटीन किया गया था. आइसोलेश के दौरान भी उन्होंने अपने सभी जरूरी काम किए. यही नहीं उन्होंने इस दौरान ही अपना एक वीडियो संदेश भी देश के नाम दिया. इस वीडियो के जरिए जहां उन्होंने ब्रिटेन के लोगों को कोरोना से लड़ने का संदेश दिया वहीं अपने बेहतर होने की भी जानकारी दी.

ब्रिटेन में कोरोना से अब तक 4313 लोगों की हो चुकी है मौत
गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस का गंभीर प​रिणाम देखने को मिला है. ब्रिटेन के कई बड़ी ह​स्तियां भी कोरोना की चपेट में आ चुकी हैं. इनमें प्रिंस प्रिंस चार्ल्स और पीएम जॉनसन का नाम भी शामिल है. बता दें कि कोरोनावायरस से ब्रिटेन में शनिवार को 708 लोगों की मौत हो गई. कोविड 19 बीमारी से एक 5 साल के बच्चे की भी मौत हो गई. अब तक कुल 4313 लोगों की ब्रिटेन में मौत हो गई है जबकि 42 हज़ार लोग संक्रमित हो चुके हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.