भागने की फिराक में थे जमात में शामिल 8 मलेशियाई, प्लेन पर बैठने से पहले पुलिस ने पकड़ा

IGI इमिग्रेशन विभाग ने मलेशिया के लिए मालिंदो एयर रिलीफ फ्लाइट में सवार होने की कोशिश करते हुए इन लोगों को पकड़ा. उन्हें पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा.

0 1,000,265

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से दुनिया के अधिकांश देश बेहाल हैं. भारत में संक्रमितों की संख्या 3000 पार कर गई है और ये संख्या तेजी से बढ़ रही है. निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के इवेंट का मामला सामने आने के बाद से कोरोना मरीजों की संख्या में एकदम से इजाफा हो गया है. ऐसे में तबलीगी जमात से जुड़े विदेशियों को भी एयरपोर्ट पर कस्टडी में ले लिया जा रहा है.

रविवार को मलेशिया के 8 नागरिकों को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (दिल्ली एयरपोर्ट) पर कस्टडी में ले लिया गया. ये सभी लोग हाल ही में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे. IGI इमिग्रेशन विभाग ने मलेशिया के लिए मालिंदो एयर रिलीफ फ्लाइट में सवार होने की कोशिश करते हुए इन लोगों को पकड़ा. उन्हें पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा.

बताया जा रहा है कि ये सभी मलेशिया से राहत सामग्री लेकर आए फ्लाइट में चढ़ने की कोशिश कर रहे थे. इमिग्रेशन अधिकारियों ने उन्हें ट्रेस कर लिया.

बता दें कि निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के कार्यक्रम में पिछले महीने हजारों लोग शामिल हुए थे. इनमें भारत के अलावा 16 अन्य देशों के नागरिक भी शामिल हुए थे. इनमें बड़ी संख्या में लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में अब तक एक हजार से अधिक जमाती कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. देश में आए कुल मामलों में करीब 30 फीसदी इनकी हिस्सेदारी है.

617 लोगों में कोरोना के लक्षण
निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के मुख्यालय में जमात के 2300 से अधिक कार्यकर्ता रूके हुए थे और उन्हें पिछले तीन दिनों में वहां से निकाला गया. इनमें से 617 लोगों में कोविड-19 के लक्षण सामने आने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि शेष को पृथक रखा गया है. गृह मंत्रालय ने मंगलवार को कहा था कि 21 मार्च को देश के विभिन्न स्थानों पर तबलीगी जमात की शाखाओं में करीब 824 विदेशी रुके हुए थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.