निजामुद्दीन की तब्‍लीगी मरकज में पंजाब से भी 9 लोग हुए शामिल, 4 लुधियाना से

कंट्रोल रूम के सदस्य डॉ. राजेश भास्कर ने की पुष्टि, कहा-प्राथमिक जांच में परिजन संक्रमणमुक्त दिल्ली में क्वारैंटाइन किए गए सभी नौ लोगों के पंजाब पहुंचने पर फिर से क्वारैंटाइन किया जाएगा

लुधियाना. दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तब्लीगी मरकज में शामिल पंजाब के सभी नौ लोगों की पहचान कर ली गई है। इनमें से कोई भी अभी पंजाब नहीं पहुंचा था और सभी दिल्ली में क्वारैंटाइन कर लिए गए लोगों में शामिल हैं। इनमें चार लुधियाना, दो संगरूर, एक बरनाला, एक पठानकोट व एक गुरदासपुर जिले से है। पंजाब के कोरोना कंट्रोल रूम के सदस्य डॉ. राजेश भास्कर ने बताया कि सभी लोगों से बात हो गई है। सभी इस समय दिल्ली में हैं। इनके पारिवारिक सदस्यों की प्राथमिक जांच कर ली गई है। किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं हैं। इन्हें पंजाब पहुंचने पर फिर से क्वारैंटाइन किया जाएगा।

कोरोना वायरस के मद्देनजर राज्‍य में लागू कर्फ्यू को देखते हुए डीजीपी दिनकर गुप्ता ने मंत्रियों की सुरक्षा में लगे 1300 पुलिसकर्मियों को फील्ड में तैनात करने का फैसला किया है। अब ये फील्ड में ही ड्यूटी देंगे। कर्फ्यू के कारण मंत्रियों की मूवमेंट न के बराबर है और इसी कारण इन पुलिसकर्मियों की सेवा फील्‍ड में लिया जाएगा। मंत्री अपने-अपने घरों से ही विभाग चला रहे हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री कैप्टन अमिरंदर सिंह ने 31 मार्च तक सेवानिवृत्त होने वाले पुलिसकर्मियों व होमगार्ड्स का सेवाकाल 31 मई तक बढ़ा दिया है।
इस समय 44,546 पुलिस मुलाजिम फील्ड में सेवाएं दे रहे है। कफ्र्यू के कारण इन मुलाजिमों पर खासा दबाव है। पुलिस को 12 से 14 घंटे ड्यूटी देनी पड़ रही है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इससे पहले डीजीपी दिनकर गुप्ता को उनके समेत सभी वीवीआइपी की सुरक्षा में तैनात पुलिस फोर्स में भी जरूरत के अनुसार बुलाने के लिए अधिकृत किया था।

पिछले कई दिनों से बिना आराम के ड्यूटी निभा रहे हजारों पुलिस कर्मियों के कल्याण व मनोबल की चिंता करते हुए मुख्यमंत्री ने आदेश दिए कि सुरक्षा ड्यूटी से हटाकर अधिक से अधिक पुलिस फोर्स जुटाई जाए। डीजीपी ने कहा कि जहां तक संभव हो सके पुलिस कर्मचारियों को उनके घरेलू जिलों में तैनात करने का ख्याल रखा जा रहा है। वहीं, सेवानिवृत्त की अवधि बढ़ाने की नोटिफिकेशन के मुताबिक वृद्धि के समय के दौरान यह मुलाजिम किसी भी तरक्की या अतिरिक्त भत्तों के लिए योग्य नहीं होंगे।

कर्फ्यू, होम क्वारैंटाइन के उल्लंघन पर 132 गिरफ्तार
डीजीपी दिनकर गुप्ता के मुताबिक कर्फ्यू, होम क्वारैंटाइन का उल्लंघन करने पर 107 एफआईआर दर्ज की गई हैं। 132 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ड्यूटी निभा रहे पुलिस मुलाजिमों को संवेदनशील ढंग से बंदिशों का पालन करवाने के लिए सख्त हिदायतें जारी की हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.