कोरोना से जंग: दान के लिए लग गई कॉरपोरेट की कतार, पीएम ने की टाटा समूह की तारीफ

कोरोना वायरस से जंग में मदद के लिए ​पीएम केयर्स फंड के गठन का शनिवार को पीएम मोदी ने ऐलान किया और देशवासियों से यह आह्वान किया कि वे कोरोना से मुकाबले के लिए इसमें ज्यादा से ज्यादा दान करें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील को कॉरपोरेट जगत ने हाथोहाथ लिया है और बड़े पैमाने पर डोनेशन आ रहा है.

0 1,000,302
  • कोरोना से जंग के लिए पीएम मोदी ने की है डोनेशन की अपील
  • इसके लिए एक नया पीएम केयर्स फंड बनाया गया है
  • इस फंड में डोनेशन के लिए कॉरपोरेट में होड़ लग गई है
  • टाटा समूह ने इस फंड में 1500 करोड़ रुपये डोनेट किए हैं

कोरोना से जंग के लिए दान करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील को कॉरपोरेट जगत ने हाथोहाथ लिया है और बड़े पैमाने पर डोनेशन आ रहा है. इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले में टाटा ग्रुप की तारीफ की है, जिसने पीएम केयर्स फंड में 1500 करोड़ रुपये का दान दिया है.

डोनेशन के लिए बना नया फंड

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से जंग में मदद के लिए ​पीएम केयर्स फंड के गठन का शनिवार को पीएम मोदी ने ऐलान किया और देशवासियों से यह आह्वान किया कि वे कोरोना से मुकाबले के लिए इसमें ज्यादा से ज्यादा दान करें. पीएम केयर्स फंड का गठन एक अलग पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट के रूप में किया गया जिसका पूरा नाम है—प्राइम मिनिस्टर सिटीजन असिस्टेंस ऐंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन फंड ( PM CARES Fund) .

लग गई होड़

इसके बाद इस फंड में दान करने के लिए कॉरपोरेट से लेकर फिल्मी सितारों तक होड़ लग गई. टाटा समूह ने कुल 1500 करोड़ रुपये का दान करने का ऐलान किया. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इसमें 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. इसके अलावा बड़े कॉरपोरेट समूहों की बात करें तो अडानी ग्रुप, वेदांता समूह, पेटीएम, जिंदल समूह, आदि इसमें सैंकड़ों करोड़ रुपये डोनेट करने का ऐलान कर चुके हैं.

पीएम ने ट्वीट कर टाटा ग्रुप की तारीफ की

टाटा समूह की तारीफ में मंगलवार को ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, ‘टाटा समूह ने देश की सेवा और विकास में प्रशंसनीय प्रतिबद्धता दिखाई है. पीएम केयर्स में उनके योगदान का मैं स्वागत करता हूं.’

सिर्फ टाटा समूह ही नहीं, ज्यादातर कॉरपोरेट कंपनियों और दिग्गजों के योगदान पर पीएम ने ट्वीट कर धन्यवाद दिया है.

इन कंपनियों ने भी किया सैकड़ों करोड़ का दान

दिग्गज कारोबारी समूहों के बाद कई अन्य छोटे बड़े समूह भी पीएम केयर्स फंड में दान करने में होड़ लगी है. बाबा रामदेव के नेतृत्व वाले पतंजलि समूह ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये का दान करने का ऐलान किया है. सुनील मित्तल के भारती एंटरप्राइजेज ने 100 करोड़ रुपये दान करने की घोषणा की है.

इसी प्रकार सार्वजनिक कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने पीएम केयर्स फंड में 30 करोड़ रुपये डोनेट किए हैं. इसके अलावा सेल के कर्मचारियों ने अपनी एक दिन की सैलरी, जो 9 करोड़ रुपये के बराबर है, इस फंड में डोनेट करने का निर्णय लिया है. राजनीतिज्ञ और कारोबारी नवीन जिंदल ने इस फंड में 25 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.