कोरोना का कहर: मुंबई के 5 इलाके सील, लोगों के बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी

इस पाबंदी का ऐलान केडीएमसी नगर निगम के आयुक्त विजय सूर्यवंशी ने किया है. विजय सूर्यवंशी ने बुधवार को केडीएमसी के फेसबुक पेज पर एक वीडियो अपलोड कर इस फैसले का ऐलान किया. विजय सूर्यवंशी ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि डोंबिवली ईस्ट में 5 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसे देखते हुए इलाके सील करने का निर्णय लिया गया.

0 1,000,328
  • डोंबिवली इलाके में कोरोना के 5 पॉजिटिव मरीज मिले
  • संक्रमण से बचाव के लिए निगम आयुक्त ने किया ऐलान

कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए मुंबई के 5 इलाकों को पूरी तरह बंद कर दिया गया है. ये सभी इलाके मुंबई मेट्रोपॉलिटन में डोंबिवली ईस्ट के हैं. इन इलाकों में राजाजी पथ, बालाजी गार्डेन, अरे विलेज, म्हात्रे नगर, सहकार नगर शामिल हैं. कोरोना के कहर को देखते हुए कुछ झुग्गी-झोपड़ी के इलाकों में भी लोगों की गतिविधियों पर पाबंदी लगाई गई है.

इस पाबंदी का ऐलान केडीएमसी नगर निगम के आयुक्त विजय सूर्यवंशी ने किया है. विजय सूर्यवंशी ने बुधवार को केडीएमसी के फेसबुक पेज पर एक वीडियो अपलोड कर इस फैसले का ऐलान किया. विजय सूर्यवंशी ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि डोंबिवली ईस्ट में 5 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसे देखते हुए इलाके सील करने का निर्णय लिया गया. जिन इलाकों को सील किया गया है, वहां कोरोना फैलने का खतरा ज्यादा है क्योंकि उसके आसपास 5 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं.

इस बीमारी की चपेट में अन्य लोग न आ जाएं, इसे देखते हुए लोगों की आवाजाही पर पूर्ण पाबंदी लगाई गई है. विजय सूर्यवंशी ने पुलिस से आग्रह किया कि पाबंदी को सख्ती से लागू कराया जाए और जो लोग इसका उल्लंघन करते पाए जाएं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो. सूर्यवंशी ने आम लोगों से भी अपील की है कि इस मुश्किल वक्त में लोग अपने घरों में ही रहें. उनका कहना है कि लोगों की जो भी जरूरतें होंगी, प्रशासन उनके घर तक पहुंचाने में मदद करेगा.

बता दें, कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती ही जा रही है. देश में प्रत्येक दिन कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस के 72 नए मामले सामने आए. इन नए मामलों के साथ ही प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की तादाद 300 के पार पहुंच गई है. राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 302 हो गई है. यह किसी एक राज्य में कोरोना के मरीजों की सर्वाधिक संख्या है. कोरोना वायरस के कारण प्रदेश में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. गौरतलब है कि मंगलवार की सुबह से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या प्रदेश में 220 थी लेकिन बाद में इसमें तेजी से इजाफा देखा गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.