भारत के वैज्ञानिकों ने की कोरोना वायरस की पहचान, तस्वीर जारी

0 1,000,291
भारत समेत पूरी दुनिया इस समय कोरोना जैसे जानलेवा वायरस के प्रकोप से जूझ रही है. भारत में यह वायरस अब तक 19 लोगों की जान ले चुका है और 800 से ज्यादा इससे प्रभावित हैं. अब इस वायरस को लेकर पहली बार भारतीय वैज्ञानिकों को बड़ी सफलता मिली है.

माइक्रोस्कोपी के जरिए वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस के रूप का पता लगा लिया है और इसकी तस्वीर भी जारी की है. कोरोना वायरस की जो तस्वीर भारतीय वैज्ञानिकों ने जारी किया है उसमें वायरस एक बिंदु से भी काफी छोटा नजर आ रहा है.

इस शोध को इंडियन जर्नल ऑफ मेडिकल रिसर्च के नए संस्करण में प्रकाशित किया गया है. माना जा रहा है कि इस उपलब्धि से भारतीय वैज्ञानिक जल्द ही इस जानलेवा वायरस के इलाज तक भी पहुंच जाएंगे जिसने पूरी दुनिया में कहर बरपा दिया है.

बता दें कि कोरोना वायरस भारत में अपना पैर लगातार पसारता जा रहा है. शुक्रवार सुबह तक देश में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या 800 के पार पहुंच गई. लॉकडाउन के चलते आम जनमानस को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और हजारों मजदूर अपने घरों के लिए पैदल ही निकल रहे हैं.

तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 6 नए मामले सामने आए हैं, इसी के साथ राज्य में कुल आंकड़ा 35 पहुंच गया है. गौरतलब है कि बीते दिनों में देश में कोरोना के मामलों में तेजी आई है.

तमिलनाडु से ही सटे हुए कर्नाटक में कोरोना वायरस की वजह से तीसरी मौत हुई है. यहां तुमकरु में 65 वर्षीय मरीज ने दम तोड़ दिया है. वह दिल्ली से ट्रेन से वापस लौटा था, अब ट्रेन में सफर करने वाले सभी यात्रियों को ट्रेस किया जा रहा है. इसी के साथ देश में मौत का आंकड़ा 19 हो गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.