बिहार में कोरोनावायरस / लॉकडाउन के दूसरे दिन भी राज्य के कुछ हिस्सों में दुकानें खुलीं, पुलिस ने सख्ती दिखाकर इन्हें बंद कराया

मीठापुर बस स्टैंड पर सुबह भीड़ दिखी, दुकानें भी खुलीं, हालांकि, कई इलाकों में सन्नाटा था मुंगेर में कोरोना से मरने वाले व्यक्ति की मौत के बाद उसके संपर्क में आए 72 लोगों को क्वारेन्टाइन किया जाएगा

पटना.  बिहार में कोरोनावायरस रोकने के लिए 31 मार्च तक लॉकडाउन है। मंगलवार को लॉकडाउन का दूसरा दिन हैै। राजधानी पटना में सुबह दिन कुछ जगह दुकानें खुलीं। इन्हें पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए बंद कराया। ज्यादातर चौराहों पर पुलिस मुस्तैद दिखी। सड़क पर दिखे लोगों से पूछताछ की गई। जो जरूरी काम से निकले उन्हें नहीं रोका गया। हालांकि, तफरीह करने लोगों पर काईवाई की जा रही है। मीठापुर बस स्टैंड पर सुबह काफी लोग जमा थे। दुकानें भी खुलीं। पुलिस ने इन्हें बंद कराया। बिहार में अब तक संक्रमण के दो मामले सामने आए हैं। मुंगेर में एक मरीज की मौत हो चुकी है।

सब्जी महंगी

पटना की सब्जी मंडी में सुबह काफी भीड़ थी। लोग सब्जी का स्टॉक करना चाहते हैं। इसलिए, भाव भी बढ़ गए।

बाहरी लोगों का आना मना है..

नवादा के बुंदेलखंड मोहल्ले में लोगों ने जागरुकता का परिचय दिया। यहां मेन गेट बंद कर दिया गया है। बाहर एक बोर्ड पर साफ लिखाा है कि किसी भी बाहरी व्यक्ति का आना मना है। प्रशासन के आदेश के बाद ही गेट खोला जाएगा। मोहल्ले को सैनिटाइज किया गया है। यहां करीब 50 घरों में 250 लोग रहते हैं।

गया के मृतक की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव
रविवार को गया में एक ड्राइवर की मौत हो गई थी। उसे कोरोना संक्रमित बताया जा रहा था। उसकी टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई। राज्य के मुंगेर जिले में कोरोनावायरस से एक मरीज की मौत हुई है। उसके संपर्क में आने वाले 72 लोगों की लिस्ट तैयार कर ली गई है। इन सभी को क्वारेन्टाइन किया जाएगा। जमुई और गोपालगंज के सरकारी अस्पतालों में ओपीडी बंद कर दी गई है। मोतिहारी में कोरोना मरीजों के लिए 50 बिस्तरों वाला स्पेशल वॉर्ड बनाया गया है। लखीसराय और मुंगेर में बिना किसी वजह के सड़कों पर घूूम रहे लोगों पर पुलिस ने जुर्माना लगाया। यूपी से लगने वाली गोपालगंज सीमा सील कर दी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.