जनता कर्फ्यू / राहुल का तंज- कोरोनावायरस नाजुक अर्थव्यवस्था पर कड़ा प्रहार, सिर्फ ताली बजाने से आम आदमी को राहत नहीं मिलेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू लगाने की अपील की थी जनता कर्फ्यू के दौरान देश भर में शट डाउन रहेगा, कई शहरों में पहले ही शॉपिंग मॉल बंद हो चुके हैं

नई दिल्ली. कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील की है। मोदी ने इसी दिन शाम 5 बजे अपने-अपने घरों से ताली, थाली या घंटी बजाकर एक-दूसरे का आभार दिखाने को कहा था। पीएम मोदी की अपील पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जनता कर्फ्यू से छोटे, मध्यम व्यवसायी और दिहाड़ी मजदूरों पर सबसे ज्यादा असर पड़ेगा। इन्हें ताली बजाने से कोई मदद नहीं मिलेगी। कोरोनावायरस से अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले बुरे असर से निपटने के लिए नकद मदद, टैक्स ब्रेक और कर्ज अदायगी पर रोक लगाने जैसे कदम उठाए जाने चाहिए।

मोदी ने जनता कर्फ्यू की अपील की थी
देश में कोरोनायरस के बढ़ते मामलों और गंभीर होते हालात के मद्देनजर प्रधानमंत्री ने गुरुवार को देश को संबोधित किया था। उन्होंने रविवार यानी 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू लगाने की अपील की थी। यह जनता के लिए, जनता द्वारा खुद पर लगाया गया कर्फ्यू होगा। उन्होंने कहा कि इस 14 घंटे के दौरान कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर न निकले। शाम 5 बजे अपने-अपने घरों में से ही ताली बजाकर, थाली बजाकर, घंटी बजाकर एकदूसरे का आभार जताएं और इस वायरस से लड़ने के लिए एकजुटता दिखाएं। मोदी ने देशवासियों से एक-दूसरे का साथ देने की अपील भी की थी।

 

संक्रमण रोकने के लिए आइसोलेशन पर जोर

दुनियाभर में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण के लिए जहां शहरों को लॉक डाउन किया गया है, तो वहीं संक्रमितों को आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जा रही है। देश के बाहर से आने वाले यात्रियों को भी 14 दिन की अवधि तक आइसोलेशन में रखा जा रहा है। वायरस का संक्रमण काल टालने के लिए इस तरह के उपाय किए जा रहे हैं। जनता कर्फ्यू के जरिए पूरे भारत में इसी तरह की कोशिश की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.