महाराष्ट्र में 2 डॉक्टरों ने किया कोरोना वायरस ठीक करने का दावा, पुलिस ने किया मामला दर्ज

वसई और नाला सोपरा में दो डॉक्टरों ने अपने क्लिनिक के बाहर के होर्डिंग्स लगा रखी थी जिसमें कोरोना वायरस (Coronavirus) ठीक करने का दावा किया गया था.

0 999,031

मुम्बई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के वसई और नाला सोपरा में दो डॉक्टरों के खिलाफ कोरोना वायरस ठीक करने का दावा करने पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. इन दोनों डॉक्टरों ने अपने क्लिनिक के बाहर होर्डिंग्स लगा रखी थी जिसमें कोरोना वायरस (Coronavirus) ठीक करने का दावा किया गया था. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्यवाई कर रही है. बुधवार को महाराष्ट्र सरकार ने संक्रमण को लेकर अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ साइबर पुलिस में सूचना देने के निर्देश जारी किए थे साथ ही सड़क पर थुकने वालों पर 1000 जुर्माने लगाने की बात कही थी.

महाराष्ट्र के उल्लास नगर में गुरुवार को 49 साल की एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल 47 मामले हो गए. संक्रमित महिला दुबई की यात्रा करके लौटी थी. अगर देखा जाए तो देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र राज्य में मिल रहे हैं.

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र यह फैसला लिया है कि कार्यालयों में काम जारी रहेगा. इसके अलावा, रेल, बसों और मेट्रो सहित सार्वजनिक परिवहन प्रणाली की 50% यात्री क्षमता को संचालित करने का प्रयास करने का सुझाव दिया गया है.

महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि शहर में दुकान के घंटे इस तरह से तय किए जाएंगे कि दुकानें सुबह में खुलेंगी और दोपहर में बंद हो जाएंगी. घबराने की कोई बात नहीं है क्योंकि राज्य में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पर्याप्त और सुचारू है. जिला कलेक्टर रवींद्र ठाकरे ने बुधवार को कहा कि वायरस को फैलने से रोकने के लिये सामाजिक मेलजोल से दूरी सुनिश्चित करने के मकसद से यह आदेश दिया गया है. उन्होंने बताया कि यह आदेश बुधवार शाम पांच बजे से लागू हो जाएगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.