कोरोना वायरस: मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे, संक्रमण रोकने वाले उपायों की जानकारी देंगे

बुधवार को पीएम मोदी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए उच्‍चस्‍तरीय मीटिंग भी की. इस दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के प्रयासों की समीक्षा की गई.

0 1,000,222

नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोनावायरस को लेकर आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। इसमें वे संक्रमण रोकने के उपायों की जानकारी देंगे। मोदी ने बुधवार को वायरस की रोकथाम को लेकर देश में किए जा रहे कामों की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट कर बताया कि बैठक में संक्रमण रोकने की तैयारियां मजबूत करने और जांच सुविधाओं का विस्तार करने पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री ने संक्रमण रोकने में लगे राज्य सरकारों, डॉक्टर्स, पैरामेडिकल कर्मचारियों, पैरामिलिट्री फोर्स और एविएशन क्षेत्र, नगरपालिका कर्मचारियों और इस काम में जुटे सभी लोगों का आभार प्रकट किया। उन्होंने संक्रमण से लड़ने में आम लोगों, स्थानीय समुदायों और संगठनों को शामिल करने का सुझाव दिया। उन्होंने अधिकारियों और तकनीकी विशेषज्ञों से आगे उठाए जाने वाले कदमों पर सोचने को कहा।

 

बुधवार को पीएम मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए उच्‍चस्‍तरीय मीटिंग भी की. इस दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के प्रयासों की समीक्षा की गई.

बैठक में कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए भारत की तैयारियों पर चर्चा हुई. साथ ही संदिग्‍धों की टेस्‍टिंग की सुविधाएं बढ़ाने पर भी वार्ता हुई. पीएम मोदी ने इस दौरान उन सभी लोगों का आभार जताया जो इस संक्रमण के दौरान लोगों के लिए काम कर रहे हैं.

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को ट्विटर पर एम्‍स (AIIMs) के एक डॉक्‍टर का मैसेज भी ट्वीट किया. इसमें उन्‍होंने डॉक्‍टरों समेत उन सभी लोगों की तारीफ भी की, जो इस समय लोगों की जान बचाने के लिए काम कर रहे हैं. पीएम मोदी ने ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की भी तारीफ की.  उन्‍होंने सीएम का ट्वीट भी रिट्वीट किया.

पीएम मोदी ने ट्विटर पर फोटो को शेयर कर लिखा है, ‘डॉक्‍टर आपने बहुत अच्‍छा कहा है. इसके अलावा हमारे ग्रह को सुरक्षित और स्वस्थ बनाने के लिए काम करने वाले सभी लोग भी तारीफ के पात्र हैं. कोई भी शब्द उनके असाधारण प्रयासों के साथ कभी न्याय नहीं कर सकते.’

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.